टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

भविष्य की किस बात को लेकर फिक्रमंद हैं कोहली

KOHLIएजेंसी/ मुंबई विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। वह चीज में हाथ डाल रहे हैं उन्हें कामयाबी ही मिल रही है। मैदान पर उनका खेल आसमान छू रहा है और निजी जीवन में उनके लिए सब ठीक होता जा रहा है।

हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल के नौंवे सीजन में उन्होंने रेकॉर्ड 973 रन बनाए। वहीं वर्ल्ड टी20 में भले ही भारतीय टीम सेमीफाइनल से आगे न बढ़ पाई हो लेकिन कोहली ने इसमें 273 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम किया था।

कोहली इन दिनों दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए मुश्किल बन चुके हैं। बाजार भी उन पर मेहरबान नजर आ रहा है। वह वर्ल्ड के तीसरे सबसे बड़े मार्केटेबल ऐथलीट बन गए हैं पर इन सब के बीच कोहली को भी एक डर बहुत सता रहा है। जी, उन्हें सता रहा है दिवालिया होने का डर।

‘जीक्यू मैगजीन’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैंने अपने भविष्य को लेकर सोचना शुरू कर दिया है। मैं उसे सुरक्षित बनाना चाहता हूं। पैसा मुझे प्रेरित नहीं करता, लेकिन यह काफी जरूरी भी है। मुझे एक विशेष प्रकार के आर्थिक माहौल में रहने की आदत हो गयी है। उसे बनाए रखना महत्वपूर्ण है। कोहली ने कहा कि मैंने कई खिलाड़ियों को करियर के अंत में कंगाल होते देखा है। यह वाकई बहुत खतरनाक है।

Related Articles

Back to top button