Lucknow News लखनऊPolitical News - राजनीतिState News- राज्यउत्तर प्रदेश

भाजपा के कई दिग्गज पहुंचे कानपुर

naलखनऊ (दस्तक ब्यूरो)। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की 19 अक्टूबर की रैली को सफल  बनाने के लिए कई दिग्गज कानपुर पहुंच गये जबकि उनके खास सिपहसलार अमित शाह कल पहुंच रहे हैं । पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डा. रमापति राम त्रिपाठी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेई तीन दिन से ही वहां डेरा डाले हुए हैं । कानपुर क्षेत्र में फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, औरेया और फर्रुखाबाद जिले आते हैं । इनमें छह सांसद हैं जिसमें से तीन पर सपा और  तीन पर कांग्रेस का कव्जा है । भाजपा का इस क्षेत्र से कोई सांसद नहीं है । इस क्षेत्र में भाजपा अपनी ताकत बढाना चाहती है क्योंकि यह उत्तर प्रदेश के मध्य में आता है । वहीं पटना रैली के लिए भाजपा ने 47नेताओ को अभियान की कमान सौंपी है । प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सी.पी. ठाकुर, राष्ट्रीय महामंत्री राजीव प्रताप रुड़ी, राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनबाज हुसैन, सांसद राधा मोहन सिंह, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव, पूर्व मंत्री अश्विनी कुमार चौबे,  चंद्रमोहन राय, प्रेम कुमार, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, गिरिराज सिंह, सुखदा पांडेय,  रामाधार सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री हुकुम देव नारायण यादव और राष्ट्रीय मंत्री रामेश्वर प्रसाद चौरसिया की टीमें विभिन्न जिलों का दौरा करेगी। वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पटना जिले की कमान संभाल रहे हैं।  रैली की तैयारी को लेकर पटना में विशेष व्यवस्था की जा रही है। कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए अब तक 221 से अधिक स्थानों का चयन किया गया है जिनमें सामुदायिक भवन से लेकर विवाह भवन तक शामिल है।  
रैली में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए भाजपा की ओर से अबतक 11 अतिरिकत ट्रेनें भी आरक्षित करायी गयी है।  
इन दिनों राजधानी पटना के कुछ चाय स्टॉलों पर ..नमो चाय..दी जा रही  है। इन स्टॉलों पर नरेन्द्र मोदी का पोस्टर लगाया है । भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने पूछे जाने पर कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने चाय बेचकर अपने जीवन का सफर शुरु किया था और इसी से प्रेरित कुछ चाय वाले उनके नाम पर नमो चाय बेच रहे है।

Unique Visitors

12,976,683
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button