International News - अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्डस्पोर्ट्स

भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

dhavanहेमिल्टन : आयरलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम ने 36.5 ओवर में दो विकेट पर 260 रन बनाकर मैच जीत लिया। विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 33 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा 64 रन बनाकर थॉम्पसन की गेंद पर बोल्ड हुए, वहीं शिखर धवन 100 रन बनाकर थॉम्पसन की गेंद पर पोर्टरफील्ड को कैच दे बैठे। इससे पहले नियाल ओब्रायन (75) और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (67) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत आयरलैंड ने मंगलवार को सेडन पार्क स्टेडियम में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के ग्रुप-बी के अपने पांचवें मैच में भारत के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरिश टीम ने 49 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 259 रन बनाए। तीन मैचों में भारत के खिलाफ यह आयरलैंड का अब तक का सबसे बड़ा योग है। पोर्टरफील्ड ने पॉल स्टर्लिंग (42) के साथ पहले विकेट के लिए 15 ओवरों में 89 रनों की साझेदारी की। यह आयरिश पारी की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इस साझेदारी के दौरान पोर्टरफील्ड और स्टर्लिग ने भारतीय तेज गेदबाजों की जमकर खबर लेते हुए मैदान के हर कोने में बेहतरीन शॉट्स लगाए। मजबूरी में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को स्पिनरों को आजमाना पड़ा। उनका यह कदम सफलता लेकर आया।
स्टर्लिग का विकेट 89 रन के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन ने लिया जबकि 92 के कुल योग पर सुरेश रैना ने एड जॉयस (2) को बोल्ड किया। स्टर्लिग ने 41 गेंदों की पारी में चार चौके और दो बेहतरीन छक्के लगाए। इसके बाद हालांकि पोर्टरफील्ड और नियाल ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़कर नुकसान की भरपाई की। पोर्टरफील्ड 145 के कुल योग पर मोहित शर्मा की गेंद पर उमेश यादव के हाथों लपके गए। आयरिश कप्तान ने 93 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान की विदाई के बाद एंडी बालबिर्नी (24) ने नियाल के साथ मिलकर पारी को संवारने का काम किया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। बालबिर्नी का विकेट 206 के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 24 गेंदों पर तीन चौके लगाए। आयरलैंड ने हालांकि इसके बाद 32 रनों के कुल योग पर छह विकेट गंवा दिए। पारी के 39वें से 46वें ओवर के बीच आउट होने वाले बल्लेबाजों में केविन ओब्रायन (1), गैरी विल्सन (6), नियाल, स्टुअर्ट थाम्पसन (2) और जार्ज डॉकरेल (6) शामिल हैं। नियाल ने आयरलैंड के लिए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 75 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए। अंतिम विकेट के रूप में एलेक्स कुसाक (11) और जॉन मूनी (12) ने 21 रन जोड़े। कुसाक पारी के 49वें ओवर की अंतिम गेंद पर उमेश यादव के हाथों लपके गए। कुसाक ने 13 गेंदों पर एक चौका लगाया। मूनी की 16 गेंदों की नाबाद पारी में एक चौका शामिल है।

Unique Visitors

11,171,536
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button