राष्ट्रीय

‘मंद नहीं पड़ी है मोदी लहर, लोकसभा चुनाव में फिर खिलेगा कमल’

लोकसभा चुनाव करीब है। सभी पार्टियां मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए जीतोड़ प्रयास कर रही है। येदियुरप्पा ने कहा कर्नाटक में 22 सीटें जीतेगी।

बेंगलुरु : बीजेपी के कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि समूचे देश में अभी ‘मोदी लहर’ मंद नहीं पड़ी है और पार्टी को उम्मीद है कि वह राज्य में 22 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीत लेगी। पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। उनकी लहर अब भी पूरे देश में है। उनके शासन के खिलाफ कोई बड़ा और सिलसिलेवार आंदोलन नहीं हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक में हम 22 लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।’

कुछ कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने की योजना बनाने की मीडिया में आई खबरों पर येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसे किसी घटनाक्रम का वह इंतजार करेंगे। खैर, येदियुरप्पा ने एक ऑडियो क्लिप पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें वह कांग्रेस-जदएस सरकार को गिराने के लिए एक जदएस विधायक को उसके बेटे के जरिए कथित रूप से लालच दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर 21 फरवरी से मोदी विजय संकल्प यात्रा शुरू करेगी।

यात्रा के दौरान मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जन सभाओं को संबोधित करेंगे। उधर महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चुनावी गठबंधन हो गया है। दोनों दल लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जो सहमति बनी है उसके मुताबिक आम चुनाव में बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी-शिवसेना के इस गठबंधन को पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजनीति से परे बताते हुए कहा कि यह मजबूत भारत की इच्छा से प्रेरित है।

Related Articles

Back to top button