National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिState News- राज्यदिल्ली

मथुरा में दिलचस्प हुई चुनावी जंग, कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को छलावा बताया

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को छलावा बताया है और भाजपा नेताओं पर जातिवादी तथा अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाया है। बसपा नेता ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पूर्व के उनके वादों की तरह ही दिखावा और छलावा ज्यादा लगता है। कांग्रेस की लगातार वादाखिलाफी का ही परिणाम है कि उसके वादों के प्रति जनता में विश्वास नहीं है। वैसे इस मामले में कांग्रेस तथा भाजपा में ज्यादा फर्क नहीं है। जाट समुदाय के दबदबे वाली मथुरा लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्प जंग देखने को मिलेगी जिसमें मौजूदा भाजपा सांसद हेमा मालिनी को ‘मोदी लहर’ पर भरोसा है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष द्वारा इसे बृजवासी बनाम बाहरी के बीच मुकाबला करार दिया जा रहा है।

विपक्ष का आरोप है कि सांसद को स्थानीय समस्याओं से कोई सरोकार नहीं रहा। इस सीट पर पहली बार राष्ट्रीय लोकदल ने कोई जाट उम्मीदवार नहीं उतारा है। समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और रालोद के गठबंधन ने राजपरिवार के सदस्य कुंवर नरेंद्र सिंह को टिकट दिया है जो तीन विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। भाजपा के, अगड़े वोटों में सेंध मारने के लिये कांग्रेस ने महेश पाठक को उतारा है। कांग्रेस की लिस्ट जारीः कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब की चंडीगढ़ और पटियाला लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। ऐलान के मुताबिक पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल चंडीगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं पटियाला ये कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री परनीत कौर को टिकट दिया गया है।

बता दें कि पवन बंसल को यूपीए सरकार के दौरान उस वक्त रेल मंत्री का पद छोड़ना पड़ा था, जब उनका भतीजा रेलवे में भर्ती के लिए रिश्वत लेते पकड़ा गया था। कांग्रेस ने मंगलवार को 20 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। जिनमें से 6 पंजाब, 4 गुजरात, 3 झारखंड, 2-2 ओडिशा और कर्नाटक के लिए और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर नगर हवेली के लिए एक-एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। झारखंड की राजधानी रांची से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को उम्मीदवार बनाया गया है। हिमाचल की कांगड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पवन काजल को टिकट दिया है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button