State News- राज्य

मप्र में नए कोरोना मरीज मिलने से सरकार की चिंता बढ़ी

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में एकाएक कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या ने सरकार की चिंताए बढ़ा दी हैं। जिन जिलों में नए मरीज सामने आए हैं वहां का प्रषासन भी सतर्क हो गया है और संक्रमण को रोकने के प्रयास तेज कर दिए हैं। माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर उनकी ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की जा रही है। राज्य में कोरेाना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है।

राज्य के कुछ जिले जिनमें इंदौर, भोपाल व जबलपुर शामिल है जहां लगातार नए मरीज सामने आ रहे हैं, इन जिलों में नए मरीजों की संख्या दहाई अंक की नहीं है। इसी बीच पन्ना में चार, उज्जैन में एक नया मरीज मिलने के साथ इंदौर में नए मरीजों का आंकड़ा सात तक पहुंच गया है। यह स्थितियां सरकार की चिंता बढ़ाने वाली हैं।

पन्ना मंे चार नए मरीज मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आज पन्ना जिले में कई दिनों बाद कोविड-19 के चार पॉजिटिव केस आये हैं। मैंने प्रशासन को तुरंत कंटेन्मेंट जोन बनाकर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। आज राज्य में भी 18 पॉजिटिव केस आये हैं।

नए मामलों केा पन्ना जिला प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी संजय मिश्रा का कहना है कि सभी चारों पॉजिटिव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी की हालत सामान्य है। सभी की जांच हो गई है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सैंपलिंग की जा चुकी है । सभी की पन्ना से बाहर की ट्रैवल हिस्ट्री रही है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाकर मॉनिटरिंग की जा रही है।

इंदौर में भी कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। इसी तरह उज्जैन में एक नया मरीज मिला है। मुख्यमंत्री चौहान ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि गाइडलाइंस का पालन आवश्यक रूप से करें। थोड़ी सी भी असावधानी से स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए मास्क लगते रहें, आपस में दूरी बनाकर रखें और हाथ धोते रहें। प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button