अन्तर्राष्ट्रीय

मलयेशिया: पूर्व राजा सुल्तान मुहम्मद ने मिस रूस को दिया तीन तलाक, कुछ महीने पहले की थी शादी

मलयेशिया के पूर्व राजा ने अपनी पत्नी और पूर्व मिस रूस को तलाक दे दिया है। कुछ महीने पहले ही दोनों की शादी की खबर सामने आई थी। पूर्व राजा के वकील ने कहा कि देश में पहली बार किसी ने पद त्याग किया है। हालांकि मिस रूस का कहना है कि वह अब भी सुल्तान मुहम्मद वी के साथ शादी के बंधन में बंधी हुई हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर राजा के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। मलयेशिया के सुल्तान के तौर पर मुहम्मद वी केवल दो साल बाद अपने सिंहासन से हट गए जब उनकी शादी की तस्वीरें पिछले साल तब सामने आईं जब वह आधिकारिक तौर पर चिकित्सा छुट्टी पर थे। मुस्लिम बहुल देश के इतिहास में वह पहले ऐसे सुल्तान हैं जिन्होंने अपने पद का त्याग किया है।

सुल्तान के सिंगापुर स्थित वकील कोह तिएन हुआ ने एक बयान में कहा, ‘सुल्तान ने 22 जून 2019 को सुश्री रिहाना ओक्साना गोर्बेंको को शरिया कानून के तहत तीन तलाक दे दिया है।’ तीन तलाक एक ऐसी प्रथा है जिसमें एक मुस्लिम पुरुष अरबी में तीन बार तील तलाक कहकर अपनी शादी को खत्म कर देता है।

वकील ने कहा कि उत्तर-पूर्व मलयेशियाई राज्य केलंतान में एक इस्लामिक अदालत में जहां मुहम्मद अब भी सुल्तान हैं ने इस हफ्ते की शुरुआत में तलाक का प्रमाण पत्र जारी किया है। लेकिन पूर्व रूसी सुंदरी ने अलगाव के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने सीधे तौर पर अपने लिए किसी भी तलाक के बयान को नहीं सुना है।’

वह लगातार इंस्टाग्राम पर सुल्तान के साथ अपनी और बेटे की तस्वीर को पोस्ट कर रही हैं। रिहाना ने मई में इस बेटे को जन्म दिया है। सुल्तान के वकील कोह ने कहा कि बच्चे के जैविक पिता के रूप में अभी तक कोई वस्तुनिष्ठ प्रमाण नहीं मिला है। मुहम्मद के गद्दी से हटने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह को मलयेशिया का नया राजा बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button