Uncategorized

महाराष्ट्र में भाजपा के मंत्री की कार से मिले 92 लाख नकद

cash_20161118_12735_18_11_2016मुंबई। जहां पीएम मोदी देशभर में कालेधन को मिटाने की कोशिश में लगे हैं वहीं महाराष्‍ट्र में उनकी ही राज्‍य सरकार के एक मंत्री की कार से 92 लाख रुपए नकद बरामद हुए हैं।

यह रकम सोलापुर के लोक मंगल ग्रुप के निजी वाहन में पाए गए। इस ग्रुप के प्रमुख वरिष्‍ठ भाजपा नेता व राज्‍य सहकारिता मंत्री, सुभाष देशमुख हैं। उस्‍मानाबाद के कलेक्‍टर प्रशांत नारनावरे की तरफ से इस बात की पुष्‍टि की गई कि वाहनों के नियमित जांच के दौरान यह बात सामने आई।

नगरपालिका के फ्लाइंग स्‍कवाड ने गाड़ियों की नियमित जांच के दौरान गुरुवार को यह नकद बरामद की। कार का चालक लोक मंगल ग्रुप का स्‍टाफ था। उसने बताया कि यह रकम लोक मंगल बैंक का है जिससे ग्रुप के कर्मचारियों का वेतन दिया जाना है। गाड़ी को जब्त कर लिया गया है और बरामद हुए कैश को सरकारी खजाने में जमा करा दिया गया है।

प्रशांत ने बताया, ‘हमने ग्रुप से इसका स्पष्टीकरण मांगा है। हमने आयकर विभाग और स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया है। अगर ग्रुप की ओर से संतोषजनक जवाब आता है तो रकम लौटा दी जाएगी। अन्‍यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।‘

घटना के बाद शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस ने देशमुख को मंत्रिमंडल से तुरंत हटाने की मांग की। इससे पहले भी लोक मंगल ग्रुप वित्तीय अनियमितता के आरोपों की वजह से सेबी की निगरानी में था।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मीडिया से कहा कि ज्यादातर कालाधन भाजपा नेताओं के पास है। उनके घरों की जांच होनी चाहिए।

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने भी सभी भाजपा नेताओं की जांच की मांग की है। सावंत ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार का 500 और 1000 के नोटबंदी का फैसला कुछ भाजपा नेताओं को पहले से बता दिया था।

Unique Visitors

13,063,327
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button