जीवनशैली

महिलाओ को इन दिनों में होती है प्यार की सबसे ज्यादा जरूरत

प्यार हो या फिर शादी दोनों रिश्ते को लंबे वक्त तक कायम रखने में शारीरिक संबंध महिलाएं और पुरुषों की जिंदगी में एक अहम भूमिका निभाते हैं। बगैर किसी शारीरिक संबंध के उनका यह रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं चल पाता। हाल के दिनों में ही किए गए एक रिसर्च से इस बात का पता चला है कि आखिर वह कौन से दिन होते हैं जिस वक्त महिलाएं अपने साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित रहा करती है। तो चलिए बताते हैं आपको भी कि आखिर महिलाओं को किस वक्त शारीरिक संबंध बनाने की सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

मासिक धर्म के दौरान हो जाती है उत्साहित

महिलाओं के मुताबिक पीरियड्स के दौरान वह अपने पति या फिर प्रेमी के साथ शारीरिक संबंध तो नहीं बना सकती। ऐसे में पीरियड्स के खत्म हो जाने के 5 से 7 दिनों के अंदर महिलाओं के मन में यह ख्याल जरूर आता है कि उसे शारीरिक संबंध बनाने चाहिए। पीरियड्स खत्म होने के 5 से 7 दिनों के बाद महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित रहा करती है।

जर्मनी में की गई रिसर्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिलाओं के ऊपर शारीरिक संबंध बनाने को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता वाले दिन के संबंध में किया गया यह रिसर्च जर्मनी में हुआ था। इस रिसर्च से यह बात लोगों के सामने आई कि पीरियड्स के समय ही महिलाओं के अंदर शारीरिक संबंध बनाने को लेकर सबसे ज्यादा इच्छा हुआ करती है।

हार्मोनस हो जाते हैं एक्टिव

इस रिसर्च में इस बात का भी पता चला है कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर में पाए जाने वाले कुछ हारमोंस काफी ज्यादा सक्रिय हो जाते हैं। हारमोंस के सक्रिय हो जाने की वजह से महिलाओं की गतिविधियों में भी काफी ज्यादा बदलाव देखा जाने लगता है। हारमोंस की वजह से आए इसी बदलाव की वजह से लड़कियां अक्सर अपने पार्टनर के काफी ज्यादा करीब आने लगती है।

मां बनने के लिए होता है अच्छा समय

जर्मनी की जिस यूनिवर्सिटी ने इस रिसर्च को किया था उस यूनिवर्सिटी के मुताबिक महिलाओं के लिए बच्चों की मां बनने के लिए यह समय काफी ज्यादा उपयुक्त हुआ करता है। जिसकी वजह से अक्सर महिलाएं इसी समय पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाया करती हैं जिससे कि वह आने वाले वक्त में बच्चों की मां बन सके।

संबंध होते हैं मजबूत

अगर महिलाएं पीरियड्स के बाद किसी पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो ऐसा कहा जाता है कि इन दिनों बनाए गए संबंध की वजह से महिलाओं और पुरुषों के बीच के संबंध में भी काफी ज्यादा मजबूती आने लगती है। शारीरिक संबंध बनाने के दरमियान रिश्ते में आने वाली मजबूती की वजह से भी महिलाएं शारीरिक संबंध बनाना काफी ज्यादा पसंद किया करती है।

तनाव से मिलती है मुक्ति

मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को काफी ज्यादा तनाव से गुजरना पड़ता है। आपको बता दें कि इस दौरान उनके शरीर में आने वाले बदलाव की वजह से उन्हें कई सारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से अक्सर महिलाएं तनावग्रस्त हुआ करती है। मासिक धर्म के दौरान होने वाले इसी तनाव को दूर करने के लिए भी अक्सर महिलाएं शारीरिक संबंध बनाया करती है। शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को पीरियड्स के दौरान होने वाले तनाव से मुक्ति मिल जाया करती है।

Related Articles

Back to top button