स्पोर्ट्स

मुक्केबाजी और राजनीति एकसाथ आसान नहीं :मैरीकॉम

नई दिल्ली (ईएमएस)। अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने माना है कि मुक्केबाजी और सांसद के रूप में एकसाथ काम करना बेहद कठिन है। मैरीकॉम के अनुसार यह दोनों ही काम थकाने करने वाले हैं। लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता ने हाल के बजट सत्र के समाप्त होने दौरान अपने समय प्रबंधन को लेकर कहा कि मैं 15 दिन पहले ही राष्ट्रीय शिविर से जुड़ी थी और जल्द ही बजट सत्र शुरू हो गया।

इसलिए मैं सुबह सात बजे आईजी स्टेडियम में ट्रेनिंग के लिए जाती और फिर जल्द ही आकर कपड़े बदलती और सीधे संसद के लिये रवाना हो जाती क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि मैं संसद सत्र से अनुपस्थित रहूं। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत मुश्किल था, क्योंकि कड़ी ट्रेनिंग के बाद आप बुरी तरह थक जाते हो पर ज्यादातर समय संसद की कार्यवाही इतनी जीवंत रहती थी कि इसमें नींद आने का खतरा नहीं रहता था।’
मैरीकॉम ने कहा, ‘मैं महिला होने के नाते काफी कुछ कर रही हूं। ट्रेनिंग, संसद और फिर घर का काम और अपने बच्चों की देखभाल।’ पिछले साल मई में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद मैरीकॉम ने किसी भी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है और अब उन्होंने अपना वजन वर्ग 51 किग्रा फ्लाईवेट से 48 किग्रा लाइट फ्लाईवेट करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय शिविर में वह कोच जीएस संधू के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button