State News- राज्यउत्तराखंड

मुख्यमंत्री घोषणाओं को प्राथमिकता पर रखते हुए पूर्ण करना करें सुनिश्चित: डीएम चमोली

चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में शहरी विकास, सिंचाई, वन, उद्यान, पेयजल, उच्च शिक्षा, खेल, आपदा एवं कार्यक्रम विभाग के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए सीएम घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। इन विभागों के अन्तर्गत मुख्यमंत्री की 60 घोषणाओं में से 42 कार्यो की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद 18 कार्य पूर्ण कर लिए गए है और 24 कार्य प्रगति पर है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास एवं जनता की सुविधा के लिए जो भी घोषणाएं मुख्यमंत्री द्वारा की गई है उनकों प्राथमिकता पर रखते हुए पूर्ण करना सुनिश्चित करें। सीएम घोषणा के तहत जो प्रस्ताव शासन स्तर पर लंबित है उनके प्रभावी अनुश्रवण के लिए उच्चाधिकारियों एवं शासन के विभागीय अधिकारियों से निरतंर संपर्क करें। भूमि हंस्तारण एवं टैंडर प्रक्रिया को शीघ्र पूरी करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि बद्रीनाथ सहित अन्य बर्फबारी वाले क्षेत्रों में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत संचालित कार्यो को हर हाल में अक्टूबर तक पूरा करना सुनिश्चित करें।

महाविद्यालय घाट के भवन निर्माण कार्य में अनावश्यक देरी की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम की अध्यक्षता में समिति गठित करते हुए निर्माण कार्यो की शीघ्र जांच आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत जिन कार्यो की वित्तीय स्वीकृति विभागों को मिल चुकी है उन कार्यो को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस दौरान विभागों के अन्तर्गत सीएम घोषणाओं की प्रगति को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई। सीमक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वरूण चैधरी, डीएफओ बद्रीनाथ आशुतोष सिंह सहित संबधित विभगों के अधिकारी उपस्थित थे।

Unique Visitors

12,977,358
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button