उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी पूछते रहें आखिर क्यों हो रहे हैं अपराध?..खर्राटे मारकर सोते रहे अफसर

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीर वायरल हो रही है। ये तस्वीर किसी सेलिब्रिटी की नहीं बल्कि हमारी यूपी पुलिस की है। एक बार फिर से यूपी पुलिस अपने अनोखे अंदाज के लिए चर्चा में है। वायरल तस्वीरों में सभी पुलिस अफसर खर्राटे मारकर सोते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस वीक में सीनियर अफसरों को सम्बोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान उन्हें कानून व्यवस्था व जनता के प्रति व्यवहार सुधारने की नसीहत देते रहे लेकिन इस दौरान उनके सामने ही वरिष्ठ पुलिस अफसर सोते रहे।

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब पुलिस के कामकाज में सरकार का कोई दखल नहीं है तो रिजल्ट क्यों नहीं आ रहा है? सीएम योगी अधिकारियों से पूछते रहे कि आखिर अपराध क्यों हो रहे हैं? लेकिन यूपी पुलिस अपने अंदाज में सोने में व्यस्त रही।

मुख्यमंत्री अफसरों को नसीहत दे रहे थे कि पुलिस वाले जनता का बल बनें, उनके लिए बला न बनें, लेकिन इस दौरान सम्मेलन में मौजूद नीलाब्जा चौधरी, डीपीएन पांडे समेत कई अफसर सोते या जम्हाई लेते रहे। पुलिस अफसरों के इस गैरजिम्मेदाराना रवैये पर अधिकारी कोई भी टिप्पणी करने से कतराते रहे। कई बार कॉल करने के बाद भी डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने फोन नहीं उठाया।

कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार विपक्षियों के निशाने पर है। मुख्यमंत्री की बातों को अफसर कितनी गंभीरता से लेते हैं। ये पुलिस वीक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान नजर आया। सीएम योगी ने कहा कि पुलिस को अपने मानवीय चेहरे को सुधारने की भी जरूरत है। उन्होंने दोहराया कि खराब छवि तथा अपराधियों से साठगांठ रखने वाले इंस्पेक्टर को थाने की जिम्मेदारी न दें। जहां बार-बार घटनाएं हो रही हैं उन पर भी कार्रवाई करें।

Related Articles

Back to top button