National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिदिल्लीफीचर्ड

मोदी का केंद्र और दिल्ली सरकार पर जबरदस्त हमला

delhi modi नई दिल्ली गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी दिल्ली में जमकर दहा़डे रोहिणी के जापानी पार्क में आयोजित बीजेपी की महारैली में मोदी ने मंच पर आते ही केंद्र और दिल्ली सरकार पर जबरदस्त हमला बोला उन्होंने कहा, दिल्ली आज सरकारों के बोझ के नीचे दब गई है। अकेले दिल्ली में कई सरकारें हैं एक मां की सरकार है, एक बेटे की नई सरकार है, एक दामाद की सरकार है। शीला दीक्षित सबसे सुखी मुख्यमंत्री हैं और वह सिर्फ रिबन काटने का काम करती हैं। पीएम मनमोहन सिंह पर तीखा कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री सरदार हैं पर असरदार नहीं।
शीला सरकार पर बरसे मोदी : रैलीस्थल पर मोदी-मोदी के नारों के बीच बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार और फायरब्रांड नेता ने वंदे मातरम कहकर अपना भाषण शुरू किया दिल्ली सरकार को खरी-खरी सुनाते हुए उन्होंने कहा कि सीएम शीला दीक्षित का कोई दायित्व नहीं है। तंज कसते हुए मोदी ने कहा- रेप की घटनाओं पर वह कहती हैं कि ‘मैं भी मां हूं, हर बेटी का दर्द समझती हूं और मां के नाते बेटियों से कहती हूं शाम होते ही घर लौट आएं’।
घोटालों पर भी साधा निशाना : भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी ने दिल्ली सरकार को आ़डे हाथों लेते हुए कहा कि राजधानी में २०१० में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में हुए घोटाले ने देश के भाग्य पर ताला लगा दिया है। इस घोटाले ने देश की इज्जत लूट ली है। देश पर भ्रष्टाचार का खौफनाक खतरा मंडरा रहा है और दिल्ली सरकार को पैसा लेकर काम करने की आदत प़ड गई है। यहां की सरकार को पूरी तरह लकवा मार चुका है। मोदी अपने भाषण में यूपीए सरकार के प्रति हमेशा की तरह आक्रामक नजर आए। सरकार पर गरजते हुए उन्होंने कहा, ‘केंद्र की सरकार को भ्रष्टाचार की लत लग चुकी है। आए दिन सुप्रीम कोर्ट उसे फटकार लगाती है। देश सुराज के लिए तरस रहा है और कांग्रेस को कुशासन की आदत लग चुकी है बतौर पीएम उम्मीदवार दिल्ली में अपनी पहली रैली में मोदी ने कहा, ‘दस साल से देश यूपीए को झेल रहा है। दिल्ली में हमने डर्टी टीम के कारनामे देखे हैं देश को ड्रीम टीम चाहिए न कि डर्टी टीम गांधी परिवार पर भी बरसेमोदी ने गांधी परिवार की भी जबरदस्त खिंचाई की। उन्होंने कहा कि देश में लोकशाही पर परिवारवाद हावी है परिवारशाही लोकशाही का अपनाम कर रही है। कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष ने पीएम की पग़डी उछाल दी। ये देश संविधान के मुताबिक चलेगा या फिर शहजादे की इच्छानुसार। शहजादा पीएम का भी बॉस है।?मनमोहन सिंह पर निशानाप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि वह अमेरिका जाकर ओबामा के सामने गि़डगि़डाते हैं। वह देश की गरीबी की मार्केटिंग कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को डूब मरना चाहिए जिसने संसाधनों के बावजूद काम नहीं कराया। मोदी ने मनमोहन सिंह की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ बातचीत पर क़डा हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘देश को शक है कि मनमोहन सिंह नवाज शरीफ से क्या बात करेंगे नवाज ने हमारे देश के प्रधानमंत्री को देहाती औरत कहा। भारत का इससे ब़डा अपमान नहीं हो सकता। हमारा देश अपने प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। दुनिया के किसी देश को भारत का अपमान करने का हक नहीं है।
-मोदी के भाषण के मुख्य अंश
हमारा एक ही मंत्र है, सबको साथ लेकर चलना है और सबका विकास करना है कभी नहीं था शासक, न कभी शासक बनूंगा सेवक था, सेवक हूं और सेवक रहूंगा। नाथ नहीं दास बनकर करूंगा आपकी सेवा बीजेपी की संस्कृति महान, एक चाय बेचने वाले को आप सबने मिलकर आज इस मुकाम पर पहुंचा दिया है। यूपीए सरकार का कोई विजन नहीं है, प्लानिंग कमीशन के पास भी कोई विजन नहीं।
– यूपीएस सरकार को १० सालों से झेल रही है देश की जनता।
– देश को अब डर्टी टीम, नहीं ड्रीम टीम की जरूरत है डर्टी टीम को हटाइए और ड्रीम टीम को लेकर आइए देश शहजादे के इशारे पर नहीं चलेगा, संविधान से चलेगा यूपीए की सत्ता में परिवारशाही लोकशाही पर हावी हो रही है। परिवारशाही कर रही है लोकशाही का अपमान।
– कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को नॉनसेंस कहकर पीएम की पग़डी उछाल दी है।
– देश के प्रधानमंत्री और देश का इतना ब़डा अपमान नहीं हो सकता कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री उन्हें ‘देहाती औरत’ कहे। देश मनमोहन सिंह के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की औकात क्या है कि वो हमारे प्रधानमंत्री का अपमान कर सकें।
– ओबामा के सामने जाकर गि़डगि़डाए हैं मनमोहन सिंह।
देश की गरीबी की कर रहे हैं मार्केटिंग।
– नौजवानों का भविष्य कांग्रेस के हाथ में सुरक्षित नहीं। देश के नौजवानों को रोजगार चाहिए।
– देश तेज गति से पीछे की ओर जा रहा है। उसे विकास के पथ पर वापस लेकर आना है देश की समस्या खत्म करेगा सुशासन। कांग्रेस को लगी है कुशासन की आदत। डायबिटीज जैसे होता है कुशासन गांधी छाप नोट भरने में जुटी पूरी यूपीए सरकार।
कांग्रेस सरकार बटोर रही है नोट : गांधी की भक्ति में डूबी है कांग्रेस सरकार दिल्ली सरकार को पैसा लेकर काम करने की आदत प़ड चुकी है। दिल्ली की सरकार को पूरी तरह लकवा मार चुका है।
-नितिन गडकरी के भाषण के मुख्य अंश-
लाचार बने हुए प्रधानमंत्री अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं, आतंकवादियों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व से कांग्रेस डरती है। कांग्रेस के प्रचार का तरीका लोकतंत्र के खिलाफ है।/२९सितम्बर

 

Unique Visitors

13,481,344
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button