National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिफीचर्ड

मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश में बर्बादी लायेगा : मायावती

mayaअमरावती : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर प्रत्यक्ष हमला करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि अगर वह सत्ता में आए तो देश सम्प्रदायिक हिंसा के कारण बर्बाद हो जायेगा। विदर्भ में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता का संतुलन बनाने वाली पार्टी के रूप में बनकर उभरेगी।
मायावती ने कहा मोदी 2002 के साम्प्रदायिक दंगों के लिए जिम्मेदार है जिससे पूरा गुजरात प्रभावित हुआ। मायावती ने अपने संबोधन में कांग्रेस को भी नहीं बख्शा और कहा राष्ट्रीय पार्टी :कांग्रेस: ने अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति समेत पिछड़े समुदाय के लोगों और अल्पसंख्यकों चाहे वे सिख इसाई मुसलमान हो उनकी बेहतरी के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 60 वर्षो में देश के पिछडेपन और कुशासन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।
मायावती ने कहा कांग्रेस ने हालांकि किसी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया है यह स्पष्ट है कि उसके युवराज इस शीर्ष पद के लिए उसके उम्मीदवार होंगे। दलित नेता ने कहा मोदी यह दावा कर रहे हैं कि अगर भाजपा सत्ता में आई तब देश की तस्वीर बदल जायेगी लेकिन जब राजग सत्ता में थी तब वे क्या कर रहे थे उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव के नेतत्व वाली सरकार पर करारा प्रहार करते हुए मायावती ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थी तब उन्होंने यह सुनिश्चित किया था कि सम्प्रदयिक हिंसा में शामिल लोगों को सलाखों के पीछे भेज दिया जाए। उन्होंने कहा उत्तरप्रदेश के लोगों ने मुक्षे चार मौके दिये और मेरे शासनकाल में राज्य साम्प्रदयिक हिंसा से मुक्त रहा।मायावती ने कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई तब पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंधों को बेहतर बनाने सीमा पर सुरक्षा बेहतर बनाने और बेहतर आर्थिक मॉडल पेश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या की बुराई और आतंकवाद पर लगाम लगाने के प्रयास किये जायेंगे। 

 

Unique Visitors

13,066,013
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button