Lucknow News लखनऊNational News - राष्ट्रीयState News- राज्यउत्तर प्रदेश

मोदी की रैली को लेकर बहराइच में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

bhलखनऊ (दस्तक ब्यूरो)। भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी की पटना रैली में हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने आठ नवम्बर को बहराइच में होने वाली रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। रैली के मैदान पर पुलिस व पीएसी का पहले से डेरा है ताकि कोई विस्फोटक आदि न छिपा सके। बहराइच नेपाल सीमा से सटा जिला होने के कारण संवेदनशील माना जाता है। गुजरात के एक आंतकी का साथी अफजाल उस्मानी बहराइच से ही गिरफ्तार हुआ था इसलिए भी बहराइच को पुलिस प्रशासन ने संवेदनशील माना है। राज्य के आईजी कानून व्यवस्था आर.के.विश्वकर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बहराइच में रैली के लिए तीन एसपी, 12 एएसपी, 29 डीएसपी, 225 उपनिरीक्षक, 730 कांस्टेबल के अलावा महिला पुलिस, यातायात पुलिस, छह कंपनी पीएसी के साथ साथ एटीएस के 86 कमांडों और भी मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बहराइच में आईजी जोन गोरखपुर को कैम्प करने को कहा गया है जो रैली पूरी होने तक वहां कैम्प करेंगे। इसके अलावा बहराइच में रैली को देखते हुए दंगा निरोधी बल बम डिस्पोजल स्क्वायड भी तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि बहराइच में रैली स्थल पर पीएसी का पिछले दस दिनों से कैम्प लगा है जिससे वहां कोई विस्फोटक आदि न लगा सके। इसके अलावा सशस्त्र सिविल पुलिस को भी रैली के मैदान की सुरक्षा में लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि भाजपा की इस शंखनाद रैली को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ ंिसह और प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत बाजपेई भी रैली को सम्बोधित करेंगे। नरेन्द्र मोदी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उनकी पटना में हुई रैली के एन पहले गांधी मैदान में आधा दर्जन विस्फोट हुए थे जिसमें कई लोगों की जान भी गई थी। इसके बाद से मोदी की रैलियों को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार आईबी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को एलर्ट भेजा है हालांकि आईजी विश्वकर्मा ने आईबी के किसी एलर्ट की जानकारी होने से इंकार किया है।

Unique Visitors

13,765,561
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button