National News - राष्ट्रीय

मोदी के बारे में ये क्या कह गए उनके छोटे भाई प्रहलाद!

prahlad modiनई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी अपने बड़े भाई के साथ अच्छे रिश्ते से आह्लादित रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि देश में उनके जैसे सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) दुकानदारों को पेश आ रही मुश्किलों का नरेंद्र मोदी सरकार समाधान करेगी। दरअसल, पीएम मोदी के छोटे भाई नई दिल्ली में अखिल भारतीय स्वच्छ मूल्य विक्रेता महासंघ (एआईएफपीएसडीएप) की ओर से राशन के दुकानदारों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं। प्रहलाद एआईएफपीएसडीएफ के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने व्यापार के सिलसिले में या फिर स्वच्छ मूल्य दुकानदारों के प्रदर्शन को नेतृत्व देने के लिए अक्सर दिल्ली आते रहते हैं। लेकिन वह नमस्कार कहने तक के लिए 7, रेस कोर्स रोड स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास तक पर भी नहीं जाते।
प्रहलाद ने एक साक्षात्कार में कहा, हम फोन पर भी लगातार बातचीत नहीं करते और न ही मुलाकात करते हैं, लेकिन रिश्ते अच्छे हैं। पिछले 13 वर्षों में मैंने बड़े भाई से केवल तीन बार मुलाकात की है, क्योंकि उन्होंने 70 में ही परिवार को त्याग दिया था और देश के कल्याण के लिए उन्होंने अपनी जिंदगी समर्पित कर दी। उनसे तब भी मुलाकात नहीं की हुई जब वह पिछले वर्ष प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मां का आशीर्वाद लेने गांधीनगर पहुंचे थे। ह पूछने पर कि प्रधानमंत्री के भाई होने के नाते वह कोई सुविधा भोग रहे हैं, प्रहलाद ने कहा, मैं एक दुकानदार हूं। प्रधानमंत्री का सगा भाई होने पर भी कोई विशेषाधिकार या सुविधा नहीं भोगता। हां प्रोटोकॉल के तहत मुझे सुरक्षा मुहैया कराई गई है। अहमदाबाद में स्वच्छ मूल्य की दुकान चलाने वाले प्रहलाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी का भाई होने के बावजूद मैं व्यक्तिगत लाभ मांगने या निजी लाभ लेने का भूखा नहीं हूं। मेरे माता-पिता ने मुझे और परिवार के अन्य सदस्यों को ऐसे सांस्कृतिक मूल्य दिए हैं, जिससे हम अपनी ताकत में विश्वास करते हैं। प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदाबेन से मुलाकात के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वे यदा-कदा मिलते हैं। प्रहलाद ने कहा, हमारा परिवार नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन के साथ बेहतर रिश्ता रखता है। वह अपने भाई के साथ उंझा में रहती हैं।

Unique Visitors

11,172,472
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button