ज्ञान भंडार

मोदी के महापैकेज से खुश हुई जम्मू कश्मीर की जनता

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- जम्मू:modi-srinagar-563e312c58ba0_exlst श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर में शनिवार को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में आए लोगों द्वारा ऐलान क‌‌िए गए पैकेज का स्वागत किया। रैली में मौजूद युवा भी मोदी के विचारों से संतुष्ट दिखे। उन्होने मोदी से काफी उम्मीद जताई।

करीब 25 हज़ार की भारी संख्या में मोदी की रैली में भाग लेने पहुंचे लोगों में अधिकतर संख्या युवाओं की थी जो मोदी के विज़न से काफी प्रभावित हुए। उनका कहना था कि जिस तरह से मोदी देश के साथ साथ जम्मू कश्मीर राज्य को विकासशील बनाने के लिए संकल्पबंद हैं उससे उन्हे लगता है कि कश्मीर में खुशहाली दुबारा से लौटने में सफल होगी।

इसके इलावा उन्होंने संबोधन के दौरान मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर के लिए ऐलाने गए 80 हज़ार करोड़ के पैकेज पर भी संतुष्टि जताई स्थानीय युवक अली मोहम्मद के अनुसार वह पिछले काफी समय से उम्मीद लगाए बैठे थे कि मोदी कश्मीर में कोई पैकेज का ऐलान करेंगे और आज जब उन्होंने यह ऐलान किया तो उन्हे काफी ख़ुशी हुई।

 

इससे उनमें उम्मीद जागी है कि कश्मीर विकास की ओर बढ़ेगा। एक और युवक साजिद हुसैन ने बताया कि बाढ़ के बाद कश्मीर काफी मुश्किलों से गुज़र रहा है और जिस पैकेज की उसे ज़रुरत थी वो आज उसे मिल गया।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले इरशाद अहमद ने तो मोदी के विज़न की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी युवाओं के प्रति काफी अच्छी सोच रखते हैं। जिस तरह से मोदी ने आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थानों को खोलने की बात की उससे यहाँ के युवाओं को अच्छे स्तर की शिक्षा प्राप्त करने के लिए राज्य से बाहर जाने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी।

साथ ही जो स्किल डेवेलोपमेंट और प्राइवेट सेक्टर को कश्मीर में लाने की उन्होने आश्वासन दिलाया उससे बेरोज़गारी पर लगाम कसी जा सकती है। गौरतलब है कि मोदी की इस सोच का उन्होने स्वागत किया और उम्मीद जताई कि भविष्य में भी मोदी कश्मीरियों के प्रति ऐसी ही सोच बनाए रखेंगे।

 

Related Articles

Back to top button