राष्ट्रीय

युवती को फोन कर रहा था परेशान, 24 घंटे में हो गया ऐसा हाल की दोबरा कभी सोचेगा भी नही…

जिस तेजी से लोगों के बीच मोबाइल की पहुंच बढ़ रही है, उसी तेजी से अपराध का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. ऐसी कई घटनाएं लगातार प्रकाश में आती रही हैं जहां अनजान लोगों द्वारा लड़कियों को फोन कर परेशान किया जाता है. लेकिन ऐसे मामले को लड़कियां आमतौर पर समाज, परिवार और कोर्ट-पुलिस से बचने के लिए उजागर नहीं करतीं. लेकिन ऐसी ही एक घटना में युवक द्वारा साइबर एक्सपर्ट युवती को कॉल कर परेशान करना भारी पड़ गया.

दरअसल मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर का है जहां सुभाष मौर्य नाम का युवक साइबर एक्सपर्ट मोनाली गुहा को फोन कर परेशान करने लगा. बात यहां तक बढ़ गई कि युवक साइबर एक्सपर्ट को भद्दे और अश्लील मैसेज भी भेजने लगा. मोनाली ने युवक को पुलिस से शिकायत की चेतावनी भी दी लेकिन सनकी युवक इसे अनसुना करता रहा.

साइबर एक्सपर्ट होने के नाते मोनाली ने आरोपी की सारी जानकारियां अपने स्तर पर इकट्ठी कर लीं, लेकिन खुद किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले मोनाली ने पुलिस से संपर्क करना बेहतर समझा. मोनाली ने पुरानी बस्ती थाने में जाकर मामले की FIR कराई और सारी जानकारियां पुलिस को दीं. इसके बाद प्रोविजनल डीएसपी विक्रांत राही ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्परता दिखाई और साइबर सेल की मदद से आरोपी को 24 घंटे के भीतर धर दबोचा. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने जुर्म कुबूल कर लिया.

प्रोविजनल डीएसपी विक्रांत राही ने बताया कि, शुरुआती जांच से पता चला है कि युवक रायपुर के बाहर का रहने वाला है. आरोपी बिना किसी भय के और भी लड़कियों को परेशान करने के इरादे से फोन करता रहता था.

उन्होंने आगे कहा कि, मोनाली का इस तरह आगे आना और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करना वाकई प्रशंसनीय है. इसी तरह महिलाएं बिना किसी डर के आगे आएंगी तभी अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकेगा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच आगे बढ़ा रही है.

Related Articles

Back to top button