State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

यूपी में कोरोना के 34 नए मामले, 24 घंटे में 3 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है। नए मामलों से राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या 17.08 लाख तक पहुंच गई है, जिसमें से 16.85 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन ने संकेत दिया कि लखनऊ और वाराणसी के 19 जिलों से नए मामले सामने आए, जिनमें से सभी में अधिकतम छह मामले थे।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के 10 जिले कोविड से मुक्त हो गए हैं, जबकि अन्य 13 केवल एक सक्रिय मामले के साथ इसी कतार में हैं। राज्य में 65 जिलों में 659 सक्रिय मामले हैं। लखनऊ में सबसे ज्यादा 60 सक्रिय मामले हैं। कुशीनगर में50 सक्रिय मामले बचे हैं। बाकी 57 जिलों में 25 से कम सक्रिय मामले हैं।

अधिकारियों ने अपेक्षित तीसरी लहर के मद्देनजर कोविड-19 टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार के महत्व को दोहराया। उन्होंने कहा कि मामलों में गिरावट के बावजूद रोकथाम जरूरी है क्योंकि राज्य पूरी तरह से कोविड से मुक्त नहीं है। आधिकारिक प्रवक्ता ने आगे कहा कि 10 राज्यों में नए मामलों में वृद्धि देखी जा रही है और जब तक हर पात्र व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक संक्रमण की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Unique Visitors

9,324,300
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button