State News- राज्यउत्तर प्रदेश

यूपी: UPP भर्ती दौड़ में युवक की मौत, दो अस्पताल में भर्ती

policeman_1460457777वाराणसी में भुल्लनपुर स्थित पीएसी 34वीं वाहिनी में चल रही पुलिस भर्ती दौड़ में गुरुवार को तीन अभ्यर्थियों की हालत बिगड़ गई। तीनों को मंडलीय अस्पताल भेजा गया। फतेहपुर जिले के मोहित तिवारी (21) की हालत गंभीर होने पर उसे बीएचयू रेफर कर दिया गया। बीएचयू अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दो अभ्यर्थियों का मंडलीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पीएसी 34वीं वाहिनी में यूपी पुलिस की भर्ती चल रही है। सुबह साढ़े पांच बजे से नौ बजे तक अभ्यर्थियों की दौड़ होती है। 4.8 किलोमीटर की दौड़ 27 मिनट में पूरी करनी होती है। सुबह करीब साढ़े आठ बजे फतेहपुर के कसेरू, भदउआ निवासी मोहित तिवारी दौड़ पास करने के बाद परिसर में बैठा हुआ था। इसी दौरान उसके सीने में तेज दर्द होने लगा। प्रतापगढ़ निवासी शमीम और देवेंद्र शुक्ला की तबीयत भी बिगड़ने लगी।

इस पर तीनों को मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा भेजा गया। अपराह्न करीब दो बजे मोहित की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो चिकित्सकों ने उसे सर सुंदरलाल अस्पताल, बीएचयू रेफर कर दिया गया। बीएचयू पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। शमीम और देवेंद्र का इलाज चल रहा है। दोनों का आरोप है कि पीएसी में पीने का पानी नहीं मिलता है। छांव की भी व्यवस्था नहीं है।

इस बारे में भर्ती के नोडल अधिकारी और अपर पुलिस पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा) राकेश कमार सिंह का कहना है कि दौड़ पूरी करने के बाद मोहित ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। उसे मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से बीएचयू भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है।

‘भर्ती के दौरान बीमार हुए तीन युवक इमरजेंसी में लाए गए थे। तत्काल उनका हर संभव इलाज किया गया। मोहित का ब्लड प्रेशर बहुत कम था, जिसकी वजह से उसे बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस से बीएचयू भेज दिया गया।’

 

Related Articles

Back to top button