Lifestyle News - जीवनशैली

ये खबर पढऩे के बाद कभी नहीं फेकेंगी पुराने फोटो फ्रेम

अगर आपके  पास कुछold-photo-frame-craft-568f951681477_l पुराने फोटो फ्रेम्स पड़े हैं तो आप सफाई में उन्हें न निकालें। आप उन्हें कई तरीके से काम में ले सकती हैं और साथ अपने घर को नया डिजाइनर लुक दे सकती हैं…

टेबल टॉप

अगर आपके पास कुछ पुराने बड़े फ्रेम रखे हैं तो आप उन्हें टेबल टॉप की तरह काम में ले सकती हैं। अगर बेस में गत्ता या शीट है तो ठीक है, नहीं तो नई लगा दें।

photo-frame-use-568f932c0008a_l

इसके बाद उस पर सुंदर सा क्राफ्ट पेपर चिपका दें और टेबल टॉप की जगह लगा दें।

 

टूल होल्डर

फोटो फ्रेम अच्छा टूल होल्डर भी हो सकता है। इसके बेस पर लकड़ी की शीट चिपकाएं, जो कुर्सी की तरह बुनी हुई हो। यह शीट आपको किसी भी क्राफ्ट शॉप पर मिल जाएगी। इसमें कीलें ठोंकें और छोटे-छोटे स्टैंड लगाकर उनमें टूल्स रखें।

old-frame-use-568f93feac65f_l

धागे जमाएं

अगर आपको सिलाई का शौक है तो आपके पास धागे की रील की ढेरों गट्टियां होंगी। ये गट्टियां इधर-उधर पड़ी न रहें और न ही उलझें, इसके लिए इन्हें एक पुराने फोटो फ्रेम में करीने से रखकर जमा दें। चाहें तो फ्रेम के किनारों को पेंट कर दें।old-photo-frame-use-568f937fe1899_l

पिन कुशंस

अगर सूई, ऑलपिन जैसी चीजों को रखने के लिए पिन कुशन की तलाश में हैं तो फोटो फ्रेम आपके बड़ा काम का साबित हो सकता है। थोड़ी सी रुई लें। उसे कपड़े के बचे हुए टुकड़ों में डालें और सिल लें। यह कुशन फोटो फ्रेम में फंसा दें।

Related Articles

Back to top button