अजब-गजब

ये थी वो सविता भाभी जिसने पूरे देश के मर्दों को बना लिया अपना दीवाना…यहाँ जाने उसकी पूरी कहानी

सविता भाभी एक ऐसा नाम जिससे भारत का लगभग हर मर्द जरूर परिचित होगा। बहुत से लोगों के लिए ये महज एक मजाक या मजे का जरिया होगा लेकिन इसके पीछे की कहानी जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, सविता भाभी एक पोर्नोग्राफिक कार्टून सीरीज है। सविता भाभी को उत्तर भारत में काफी सम्मान के साथ देखा जाता है। कहानी कुछ ऐसी है कि सविता भाभी का मूंछों वाला पति अशोक सविता की कामोत्तेजना को शांत नहीं कर पाता। हालांकि, जैसे ही इसे बाजार में लाया गया, ये विवादित हो गया। कई लोगों ने तो इसे आज के मिडिल क्लास फैमिली की हकीकत बता दी है। 

शुरू में एक साईट पर ये रिलीज हुई और इसे नि:शुल्क देखा जा रहा था लेकिन बाद में इसे देखने के लिए फीस चुकानी पड़ती थी। सरकार ने तुरंत हीं इस साईट पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसकी कई लोगों ने आलोचना भी की थी कि इस साईट पर प्रतिबंध नही लगाना चाहिए।

जब ये साईट शुरू हुई थी तो तब इसके निर्माता ने अपनी पहचान छुपा कर रखी लेकिन जल्द ही फिर अपनी पहचान उसने उजागर कर दी।

जैसा कि हम सब जानते हैं भारत एक परम्परावादी देश है इसलिए यहां पॉर्नोग्राफी का अधिकार नहीं है तथा पॉर्नोग्राफी अवैध है। इसी के चलते सरकार ने इस साइट को सेंसर कर रखा है। हालांकि इस सेंसर को लेकर मशहूर लेखक और पत्रकार अमित वर्मा ने अपने ब्लॉग इण्डिया अनकट में आलोचना भी की है। 

सविता भाभी भारत में इतनी लोकप्रिय हुई कि इसके दुष्प्रभाव भा खूब सामने आए थें। एक बार बैंगलोर के एक स्कूल स्टूडेंट ने अपनी टीचर को एक अश्लील लेटर भेजा था। उस छात्र ने बताया था कि उसके अंदर जो भी गंदे खयाल आए थे वो सब सविता भाभी के कार्टून्स के चलते आई। इस खबर के बाद सविता भाभी सीसीज की काफी आलोचना हुई थी।

इतना ही नहीं एक बार इस कॉमिक की एक सीरीज में जिसमें सविता के साथ एक शख्स को दिखाया गया था। वो शख्स काफी हद तक बॉलीवुड के महानायक से मैच करता था। इस कारण भारत सरकार ने 3 जून 2009 को इस साइट को बैन कर दिया।

 

Related Articles

Back to top button