National News - राष्ट्रीयState News- राज्यउत्तर प्रदेश

ये बेचारा फोन का मारा : स्मार्टफोन फ्रीडम 251 ने कर दी इस शख्स की हालत खराब

allahabad_650x400_51455853923दस्तक टाइम्स एजेंसी/इलाहाबाद: रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 251 में लोगों को स्मार्ट फोन देने की स्कीम क्या निकाली कि इलाहाबाद के एक शख्स की नींद उड़ गई। दरअसल, इस शख्स को बुकिंग के लिए इतने फोन आए कि उसकी हालात ऐसी हो गई कि उसे नींद में भी फोन की घंटी सुनाई देने लगी है।

न दिन को चैन है, न रात को सुकून
इलाहाबाद के सुनील चतुर्वेदी के लिए मेक इन इंडिया-डिजिटल इंडिया-स्किल इंडिया के स्लोगन के जरिये फ्रीडम 251 योजना जैसे मुश्किलों का सबब बन गई है। दरअसल, गुरुवार को जबसे फोन की बुकिंग के लिए कंपनी ने पेपर में विज्ञापन निकाला सुनील का फोन बिना रुके बज रहा है, क्योंकि देशभर में फोन बुकिंग के लिए जो डीलर्स के नंबर दिए गए हैं उसमें इलाहाबाद में रहने वाले सुनील का नंबर भी शामिल था, जो Konchi- Anmol Electronics के नाम पर दर्ज दिखाया गया।

देश के हर कोने से आ रहे हैं फोन
फिर क्या था सुनील के मोबाइल नंबर पर देश के हर कोने से लगातार फोन आने शुरू हो गए। जब तक सुनील किसी एक को समझाता कई दर्जन फोन वेटिंग में आकर मिस हो जाते। हालत यह हो गई कि घंटेभर में सुनील की बैटरी उतरने लगी। इतना ही नहीं जब सुनील ने लोगों को समझाने की कोशिश की कि ये गलत नंबर है, उन्हें लोगों ने गाली भी दी और काला बाजारी का आरोप भी लगाया। इतना ही नहीं लगातार घंटी बजने से सुनील की हालत ऐसी हो गई कि उसे नींद और सपने में भी फोन की घंटी सुनाई देने लगी है।

सुनील फोन बंद नहीं कर सकते
सुनील का कहना है कि उनका विज्ञापन का कारोबार है, जो इस नंबर पर ही चलता है, लिहाज़ा वह नंबर बंद भी नहीं कर सकते, लेकिन उसकी परेशानी का आलम यह है कि दिनभर में हजारों की संख्या में आ रहे फोन कॉल के कारण उसका फोन लगातार इंगेज है, जिसके चलते उसके अपने व्यवसाय से जुड़े फोन उसे नहीं मिल पा रहे। सुनील के मुताबिक, जो फोन उसने सहूलियत के लिए लिया था अब वह ऐसा सिरदर्द बन गया है, जिसका कोई इलाज नहीं।

‘सबका हक, फ्रीडम 251′ सपने सच होंगे’ की टैगलाइन के इस फोन ने सुनील की ऐसी हालत कर दी है, जो उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा। लोगों में इस फोन को लेकर दीवानगी इतनी है कि सुनील जब अपने फोन से किसी को फोन करने चलता है तो 10 डिजिट में 1 डिजिट टाइप करते ही फोन की घंटी बज उठती है यानी सुनील न कोई कॉल कर सकते हैं और न कोई फोन रिसीव कर सकते हैं। सुनील की हालत देखकर हम कह सकते हैं, ये बेचारा फोन का मारा…। सुनील चतुर्वेदी का कहना है कि मैं कंपनी पर केस करूंगा। उनकी वजह से मेरी जिंदगी में उथल-पुथल मच गई है।

 

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button