स्पोर्ट्स

ये है आखिरी 5 ओवर में 100 रन बनाने वाली दुनिया की एकमात्र टीम

इस बात में तो कोई दो राय नही है कि खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये जिन्‍होंने अपनी टीम की ओर से खतरनाक से खतरनाक बल्‍लेबाजी करने का परिचय देने में कोई कसर नही छोड़ी है। इसी क्रम में आज एक ऐसी टीम के संबंध में बात करने वालें है, जो आखिरी के 5 ओवरों में 100 रन बनाने वाली दुनिया की एक मात्र टीम है। यहां तक की सभी गेंदबाज भी हो गये थे परेशान,आइए जाने आखिर किस टीम ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है?

आपको बता दें कि जिस टीम की बात करने वाले है, उस टीम के खिलाडि़यों ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये आखिर के 5 ओव में 100 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। जानकारी के लिये बता दें कि यह मुकाबला 2 नवम्‍बर 2013 में बेंगलुरू में खेला गया था। इस मैच में कई ऐसे रिकॉर्ड बने है जिन्‍हें किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। अब आप लोग सोच रहे होगें कि आखिर यह मुकाबला किन टीमों के बीच हुआ है और कौन सी टीम ने यह महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया हो? तो आप को बता दें कि यह मुकाबला 2013 में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया मध्‍य खेला गया था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस एक दिवसीय मुकाबले में इंडियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इंडियन टीम की धुआंधार शुरुआत कर दी थी। शिखर धवन के आउट होने से पहले ही इंडियन टीम ने 112 रन का स्कोर खड़ा कर लिया था। हालांकि इस मैच में कोहली शून्‍य पर आंउट हुये थे,इंडियन टीम ने 45 ओवर की समाप्ति पर 283 रन पूरे कर लिये थे, जिसके पश्‍चात 5 आखिर के पांच ओवर में धोनी और रोहित शर्मा ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये 100 रन बना डाले। इस मैच में रोहित शर्मा ने 209 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने कर लिया था।

Related Articles

Back to top button