Lifestyle News - जीवनशैली

ये होते हैं दुष्ट पति के लक्षण, जिनमे भी दिख जाये ये आदत उनसे कभी ना करें शादी

आपने अपने जीवन में कभी ना कभी किसी व्यक्ति को ऐसा कहते हुए जरूर सुना होगा कि अगर कोई महिला चाहे तो किसी घर को खुद के बलबूते संभाल सकती है। परंतु अगर वहीँ महिला ना चाहे तो ऐसे में वह उस घर को पूरी तरह से तहस-नहस भी कर सकती है। वैसे भारत की बात करें तो भारत को पुरुष प्रधान देश माना जाता है। पुरुष प्रधान देश होने की वजह से कोई भी स्त्री पुरुषों के बारे में कुछ भी खुलकर बोलने से कतराते हैं। आज हम आपको इसी सिलसिले में कुछ ऐसे पुरुषों के बारे में बताने वाले हैं जो कि काफी क्रूर स्वभाव के हुआ करते हैं। इसके साथ ही साथ हम आपको बताएंगे कि आखिर आप कैसे पहचान सकते हैं कि आपका पति दुष्ट है या नहीं। ये होते हैं दुष्ट पति के लक्षण, जिनमे भी दिख जाये ये आदत उनसे कभी ना करें शादी

अगर आपका पति आपके ऊपर हद से ज्यादा शक किया करता है। तो ऐसे में आपको हमेशा उनसे संभल कर रहना चाहिए। क्योंकि शास्त्रों में बताया गया है कि दुष्ट पति ही सबसे ज्यादा पत्नियों के ऊपर शक किया करते हैं। चाहे उनकी पत्नी कितनी भी अच्छी क्यों ना हो उनका शक कभी भी कम नहीं होता। शक कम ना होने की वजह से अक्सर इन लोगों की पत्नियों कि जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जाया करती है।

शास्त्रों की माने तो ऐसा कहा गया है कि जो कोई पति अपनी पत्नी के ऊपर जुल्म ढाहता है वह बड़े ही दुष्ट स्वभाव का हुआ करता है। दुष्ट स्वभाव की होने की वजह से अक्सर उनकी पत्नियां उसे काफी ज्यादा नाराज हुआ करती है। बस इतना ही नहीं बल्कि कई बार तो यह लोग दहेज को लेकर अपनी पत्नियों को काफी ज्यादा ताना भी मारा करते हैं। जिसकी वजह से इनका रिश्ता अक्सर टूट जाया करता है।

जो पति शराब पीकर अपनी पत्नी के साथ मारपीट या फिर गाली गलौज ऐसी हरकतों को अंजाम दिया करते हैं वह पति असल जिंदगी में दुष्ट प्रवृति के हुआ करते हैं। आपको बता दें कि ऐसे पतियों को अपनी पत्नियों की बिल्कुल भी चिंता नहीं होती है। पत्नियों की चिंता ना होने की वजह से अक्सर इनकी पत्नी इन्हें छोड़कर हमेशा के लिए चली जाती हैं। शास्त्रों की माने तो ऐसा कहा गया है कि जो कोई लड़का शराब पीता है उसे भूलकर भी किसी लड़की को शादी नहीं करनी चाहिए वरना आने वाले वक्त में उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जो पति अपनी पत्नियों के ऊपर बिना किसी वजह के जुल्म ढाहते हैं उन पतियों को भी दुष्ट की श्रेणी में रखा जाता है। आपने कई बार अपने जीवन में इस बात को महसूस किया होगा कि कई लोगों को अपनी पत्नियों को बेवजह प्रताड़ित करने के साथ-साथ उनके साथ मारपीट भी किया करते हैं। हमेशा पत्नी से गुस्सा होना और उनके साथ बिना किसी वजह के मारपीट करने वाले लोगों से शादी करने से बिल्कुल बचना चाहिए। ऐसे लोगों से शादी करने के पहले लड़कियों को एक बार अपनी जिंदगी के बारे में जरूर सोचना चाहिए। अगर उस वक्त लड़कियां अपनी जिंदगी को लेकर नहीं सोचती है तो ऐसे में उनका भविष्य बहुत ही बुरा होने वाले हैं।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button