उत्तर प्रदेशफीचर्ड

योगी ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पिपरौली का लोकार्पण

गोरखपुर में दो दिनों में 6 अरब रु0 से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर की सहजनवा तहसील के गाडर में आमी नदी के दो पुलों ढढौना एवं गाडर का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पिपरौली का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दो दिनों में जनपद गोरखपुर में 6 अरब रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास उनके द्वारा किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिलान्यास की गयी परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए मानक के अनुरूप पूरा कराया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करती है। योजनाओं की धनराशि सीधे लाभार्थी के खाते में भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी लाभार्थी से योजना का लाभ दिलाने के लिए लाभार्थी से कोई मांग करता है तो वे उसकी रिकाॅर्डिंग कर सूचित करें। दोषी अधिकारी और कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण के अन्तर्गत बड़े पैमाने पर आवास पूरे प्रदेश में बनवाए जा रहे है। 33 लाख फर्जी राशन कार्डाें को निरस्त करके नये लाभार्थी बनाये जा रहे हैं। इन सभी को आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है। इलेक्ट्राॅनिक मशीन से पहचान कर राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इससे अब कोई भी उपभोक्ता किसी भी कोटेदार से राशन ले सकता है। किसानों को अपने खेत से मिट्टी निकालने में परेशानी को देखते हुए शासनादेश निर्गत किया गया है। इससे किसान भाई सक्षम स्तर से अनुमति लेकर 10 ट्राॅली तक, बिना राॅयलटी के मिट्टी निकाल सकते हैं। समारोह को विधायक शीतल पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

Unique Visitors

13,454,647
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button