टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

योजना से राजीव गांधी का नाम हटाने से भड़की कांग्रेस

delhi governmentएजेंसी/ मुंबई : राजीव गांधी जीवनदायी योजना का नाम बदलकर महात्मा ज्योतिबा फुले जीवनदायी स्वास्थय योजना रखे जाने का कांग्रेस ने विरोध किया है। बुधवार को कांग्रेस के महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि राजीव गांधी जीवनदायी स्वास्थ्य योजना का नाम बदलने का फैसला उचित नहीं है।

उधर, अभिनेता ऋषि कपूर ने भी नामकरण विवाद में कूदते हुए कहा है कि राजीव गांधी योजना का नाम बदलना प्रदेश सरकार की अच्छी शुरुआत है। चव्हाण ने कहा कि इसके लिए जल्द ही पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुालाकात करेगा।

उनका कहना है कि सरकार ने ऐसा जानबूझकर विवाद खड़ा करने के लिए किया है। राजीव गांधी न केवल कांग्रेस के नेता है बल्कि वो पूर्व प्रधानमंत्री भी है। चव्हाण ने कहा कि महात्मा फुले के नाम पर हमारा कोई विरोध नहीं है। उन्होने कहा कि यदि सरकार किसी नई योजना को उनका नाम देती है, तो हम उसका स्वागत करेंगे।

चव्हाण ने तत्कालीन सरकार पर गलत परंपरा शुरु करने का आरोप लगता हुए कहा कि यह दूसरी बार है, जब सरकार ने नाम बदला है। बता दें कि इससे पहले भी इंदिरा गांधी आवास योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री आवास य़ोजना किया गया था।

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी ने कहा कि जीवनदायी स्वास्थ्य योजना के लिए बीमा कंपनी से किए गए करार की अवधि खत्म हो रही है। इसलिए पुरानी चली आ रही योजना का नाम बदलना उचित नहीं है।

Related Articles

Back to top button