Crime News - अपराधNational News - राष्ट्रीय

यौन उत्पीडऩ आरोप: अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की पत्रकार ने अकबर पर लगाया रेप का आरोप

नई दिल्ली: यौन उत्पीडऩ के आरोपों को लेकर विवादों में घिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब अमेरिका में रहने वाली एक भारतीय मूल की पत्रकार ने अकबर पर रेप का आरोप लगाया है। पल्लवी गोगोई नाम की यह पत्रकार नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) में चीफ बिजनेस रिपोर्टर है। पल्लवी गोगोई के मुताबिक 23 साल पहले जब वह एशियन एज में काम करती थीं तो तब संपादक रहे एमजे अकबर ने उनका रेप किया। आपको बता दें कि तमाम महिलाओं की तरफ से यौन शोषण के आरोप सामने आने के बाद एमजे अकबर को विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वरिष्ठ पत्रकार पल्लवी गोगोई ने वॉशिंगटन पोस्ट में एक लेख कर विस्तार से बताया है कि 1994 में अकबर ने कैसे उनका यौन शोषण किया। वॉशिंगटन पोस्ट ने इस संबंध में एमजे अकबर के वकील संदीप कपूर से संपर्क किया तो उन्होंने जवाब दिया कि मेरे मुवक्किल (अकबर) ने इन आरोपों को झूठा बताया है।

पल्लवी ने अपने लेख में लिखा है कि जब वह एक ओप-एड पेज तैयार कर अकबर को दिखाने ले गईं तो उन्होंने तारीफ की। इसके बाद अचानक वह उन्हें किस करने के लिए पकडऩे लगे। पल्लवी ने लिखा कि वह अकबर के केबिन से शर्मिंदगी और दर्द की स्थिति में बाहर निकल गईं। वरिष्ठ पत्रकार के आरोपों के मुताबिक यह कोई आखिरी बार नहीं था। उन्होंने आगे लिखा है कि इस घटना के कुछ महीनों बाद अकबर ने उन्हें एक मैगजीन लॉन्च करने के लिए बॉम्बे (मुंबई) बुलाया। इसके बाद फिर उन्होंने वहां होटल में पल्लवी को किस करने की कोशिश की, तब वह उन्हें धक्का देकर रोते हुए बाहर आ गईं।

इसके बाद अकबर ने उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी भी दी। पल्लवी ने लिखा है कि इन सबके बावजूद उन्होंने काम जारी रखा। इसी कड़ी में आगे उन्होंने बताया है कि ऑफिस के एक असाइनमेंट में उन्हें जयपुर जाना पड़ा। वहां अकबर ने स्टोरी के सिलसिले में उन्हें होटल के अपने कमरे पर बुलाया। पल्लवी लिखती हैं कि उस होटल रूम में उनके साथ रेप हुए। आरोपों के मुताबिक अकबर ने उनके कपड़े फाड़े, रेप किया। पल्लवी ने लिखा कि मैंने लडऩे की कोशिश की लेकिन अकबर शारीरिक रूप से ज्यादा ताकतवर थे। पल्लवी ने बताया है कि वह इस मामले में पुलिस को रिपोर्ट कराने की बजाय शर्मिंदगी से भर उठी थीं। प्रताडऩा का सिलसिला चलता रहा। बाद में पल्लवी ने नौकरी छोड़ दी।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button