मनोरंजन

रणबीर कपूर ने कास्टिंग काउच के मुद्दे पर किया भद्दा मजाक!

इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग के मुद्दे पर जमकर बहस छिड़ी हुई है. अभिनेत्रियां अलग-अलग तरीके से इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं. हाल ही बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के विवादित बयान के बाद ये बहस और गर्म हो गई है. सरोज खान ने कास्टिंग काउच को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा था, ‘ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है.सरकार के लोग भी करते हैं. फिर आप लोग फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े रहते हो. फिल्म इंडस्ट्री कम से कम रोटी तो देती है, ऐसे ही रेप करके छोड़ तो नहीं देती.’ हालांकि इस बयान पर तूल पकड़ता देख सरोज ने कहा- मुझे खेद है. मैं माफी मांगती हूं. अब इस पर रणबीर कपूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, संजय दत्त की बायोपिक के टीजर लॉन्च पर जब उनसे इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, मैं कभी कास्टिंग काउच का शिकार नहीं हुआ लेकिन अगर ऐसा किसी के साथ होता है तो यह दुखद है.रणबीर कपूर ने कास्टिंग काउच के मुद्दे पर किया भद्दा मजाक!

रणबीर कपूर के बयान पर लोग ने नाराजगी जताते हुए इस तरह के कमेंट किए. एक यूजर ने लिखा, रणबीर के इस बयान पर विदू विनोद इस तरह खुश नज़र आ रहे हैं जैसे कोई गर्व की बात कही हो. वहीं एक यूजर ने कहा, इस मुद्दे पर इस तरह खुश होकर बात करते हुए आपको शर्म आनी चाहिए.

सरोज खान ने कहा था, ‘ये सब लड़की के ऊपर होता है कि वो क्या चाहती है. अगर वो किसी के हाथ नहीं आना चाहती तो ना आए. ‘तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती हो तो नहीं आओगी. तुम्हारे पास आर्ट है तो तुम क्यों बेचोगी अपने आप को. फिल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना,वो तुम्हारी माई-बाप है.’

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर सरोज खान की टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी इससे पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा, यह सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं. यह हर जगह होता है और यही कड़वी सच्चाई है. ऐसा मत सोचिए कि संसद या दूसरी जगह इससे अछूती है. यह समय है कि भारत को साथ खड़ा होना चाहिए और Me Too कहना चाहिए.

कास्टिंग काउच के मुद्दे पर जब अभिनेता कमल हासन से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ‘हर एक महिला को ना कहने का हक है. उसे इस बात का अधिकार है कि इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच का पुरजोर विरोध कर सके.’ कमल ने मंगलवार को अपने निवास स्थान के बाहर एक बैठक के दौरान ये बात कही. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी महिला को इसके पक्ष में बोलने और इसको लेकर इंडस्ट्री में काम कर रही हमारी बहन-बेटियों के अधिकार को नीचा दिखाने का हक नहीं है.”

बता दें, बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर की अवेटेड फिल्म ‘संजू’ का टीजर मंगलवार को मुंबई में रिलीज हुआ. संजय दत्त की इस बायोपिक में रणबीर कपूर उनका किरदार निभा रहे हैं और टीजर देखकर आप रणबीर और संजय के बीच अंतर नहीं कर पाएंगे. टीजर लॉन्चिंग के दौरान संजय दत्त भी वहां मौजूद थे. फिल्म का टीजर देखकर वह भावुक हो गए. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म 29 जून को रिलीज होगी. इसमें रणबीर के अलावा फिल्म के लेखक और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने अनुष्का शर्मा, परेश रावल (सुनील दत्त), सोनम कपूर, दिया मिर्जा (मान्यता.दत्त),मनीषा कोइराला (नरगिस दत्त) और बोमन ईरानी को भी अहम किरदार दिए हैं.

Related Articles

Back to top button