अजब-गजबफीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक को दी चेतावनी, कांग्रेस पर भी बरसे

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से पूछा, क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए डेटा चोरी और डेटा के हेरफेर पर निर्भर है? सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक से करीब 5 करोड़ यूजर्स की जानकारियां लीक होने के बाद पूरे विश्व में इस मुद्दे को लेकर चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि इन जानकारियों का इस्तेमाल कई देशों के चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया है। इसी मुद्दे पर बोलते हुए भारत के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक को कड़े शब्दों में चेतावनी दी। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम सोशल मीडिया पर खुले विचारों के आदान-प्रदान के समर्थक हैं, लेकिन फेसबुक द्वारा किसी भी प्रकार से या माध्यम से भारत की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के प्रयास को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उन्होंने कहा कि इस बात को फेसबुक को स्पष्ट तौर पर नोट कर लेना चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने चेतावनी देने के लहजे में कहा कि मार्क जकरबर्ग आप भारत के आईटी मिनिस्टर की निगरानी को बेहतर ढंग से जानते हैं, अगर भारतीयों के डेटा को फेसबुक के माध्यम से चुराया जाता है, तो इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, हमने अपने आईटी नियमों को कड़ा कर दिया है और जरूरत पड़ी तो आपको भारत में समन भी किया जा सकता है। इस मामले पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी घेरा। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए डेटा चोरी और डेटा के हेरफेर पर निर्भर है, उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी की सोशल मीडिया प्रोफाइल में कैंब्रिज एनालिटिका की क्या भूमिका है।

रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि कितने भारतीयों के डेटा को कांग्रेस ने कैंब्रिज एनालिटिका को सौंपा है, इस कंपनी पर इंग्लैंड और अमेरिका में डेटा चोरी के गंभीर आरोप लगे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि खुलासों में सामने आया है कि कंपनी ने नाइजीरिया, केन्या, ब्राजील और भारत में चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की है.।

Related Articles

Back to top button