राजनीति

राजनीति की पिच पर क्रिकेटर

Tejaswi1पटना, 4 अक्टूबर. चुनावी रंग में रंगे बिहार में इन दिनों दो ही बातों की चर्चा सबसे ज्यादा है. एक तो लालू यादव का नरेन्द्र मोदी को जवाब देने का अंदाज़, दूसरे लालू के बेटे तेजस्वी की सम्पत्ति और शिक्षा. तेजस्वी इन दिनों चुनावी मैदान में हैं और उनका सीधा मुकाबला वर्तमान विधायक सतीश कुमार यादव से है. सतीश हाल ही में जदयू छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं और इस समय भाजपा से पानी किस्मत आजमा रहे हैं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शनिवार को बिहार के राघोपुर सीट से नामांकन भरा. अब तक बतौर क्रिकेट खिलाड़ी पहचाने जाने वाले तेजस्वी अब राजनीति की पिच पर किस्मत आजमाने उतरे हैं. क्रिकेटर के तौर पर तो उन्होंने आईपीएल के ज़रिये अपनी प्रतिभा दिखाई लेकिन राजनेता के तौर पर वह क्या करेंगे यह जल्दी ही साफ़ होने वाला है.

अपने शपथ पत्र और हलफनामें में तेजस्वी ने जो जानकारियां दी है उसके अनुसार वह 9वीं कक्षा पास हैं. उनके नाम पर एक करोड़ चालीस लाख की सम्पत्तियां हैं. उनके पास एक लाख बीस हजार नकद और दस तोला सोना है. उन पर 34 लाख रुपये का बैंक का लोन भी है, 7 बैंक अकाउंट हैं. तेजस्वी के ऊपर अपराधिक मामला भी दर्ज है.

तेजस्वी यादव के पिता लालू यादव और माँ राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रहे हैं और दोनों ही बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. लालू और राबड़ी दोनों ही बिहार की राधोपुर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. इसी कारण तेजस्वी को इस बार से यहां से टिकट दिया गया है. मौजूदा समय में इस सीट से सतीश कुमार यादव विधायक हैं. यह जेडीयू छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. तेजस्वी को इन्हीं से अपने माँ-बाप की विरासत को हासिल करना है.

 

Related Articles

Back to top button