National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

रात को अचानक जिनपिंग के कमरे में घुस गए मोदी

GOA: PANJI में चल रहे BRICS सम्मेलन के दौरान एक अजीब घटना घटी। PM MODI CHINA के राष्ट्रपति के कमरे में अचानक घुस गए।img_20161016112951

दरअसल गोवा में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड की होटल के एक कमरे में अनौपचारिक बातचीत चल रही थी।
क्या है मामला
दोनों देशों के प्रमुखों के बीच द्विपक्षीय बातचीत के दौरान अचानक भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंच गए।  मोदी के आने से द्विपक्षीय वार्ता तीन देशों के बीच केन्द्रित हो गई।
मोदी ने नेपाल की सरहना की
इस बातचीत के दौरान नेपाल के पीएम प्रचंड ने दो बड़े और उभरते विश्व शक्ति के नेपाल के विकास में योगदान की सराहना की। मोदी ने भी कहा कि नेपाल, चीन और भारत सिर्फ भौगोलिक सीमाओं से नहीं जुडे हैं बल्कि हिमालय और बुद्ध के कारण भी परस्पर जुड़े हुए हैं।
क्या बोले जिनपिंग
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने नेपाल को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए त्रिदेशीय संबंध को और मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पर्यटन, जल विद्युत और सड़क पर साझा रूप से काम करने की आवश्यकता है।
 

Unique Visitors

9,437,787
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button