राहुल बोले- BJP का बैंक बैलेंस बढ़ रहा और देश में रोजगार घट रहा, ये हैं अच्छे दिन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 71वें गणतंत्र दिवस पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर रविवार को सवाल किया कि अगर युवाओं को उनके सपने पूरा करने का मौका नहीं मिलेगा तो फिर गणतंत्र कैसे मजबूत होगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘गणतंत्र दिवस पर, आइए हम उन करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए सोचें, जो रोजगार पाने के लिए संघर्षरत हैं । ये रोजगार ही उन्हें गरिमापूर्ण जीवन जीने में सक्षम बनाएगा। रोजगार के अभाव में हम अपने युवाओं के सपनों को पूरा करने का अवसर नहीं दे सकते, तो गणतंत्र भला कैसे मजबूत हो सकता है?’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘वादा था हर साल दो करोड़ रोजगार देने का, यानि पांच साल में 10 करोड़ रोजगार। पांच सालों में देश के सात प्रमुख सेक्टर में 3.64 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे भाजपा का बैंक बैलेंस बढ़ता है, देश में वैसे वैसे रोजगार घटता है! क्या यही थे मोदी जी के अच्छे दिन?

कांग्रेस नेताओं ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच सालों में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ सात प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं। इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं। सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं।