स्पोर्ट्स

रैना के पास आखिरी मौका, IPL में हुए हिट तो मिलेगा World Cup का टिकट

इंग्लैंड में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों की खोज शुरू हो गई है। ऐसे में टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के लिए यह सफर आसान नहीं होगा। अगर वह आगामी वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं तो उन्हें हर परीक्षा में खुद साबित करना होगा।सुरेश रैना के पास आखिरी मौका, IPL में हुए हिट तो मिलेगा World Cup का टिकट

 

बता दें कि करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की थी। इसके बाद श्रीलंका की मेजबानी में खेली गई निदाहास ट्रॉफी में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। हालांकि एक दो पारियों को छोड़ दें तो रैना दोनों ही सीरीज में खुद को बहुत ज्यादा साबित नहीं कर पाए।

 
वन-डे क्रिकेट की बात करें तो रैना ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच द. अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर 2015 में खेला था। हालांकि रैना के पास खुद को साबित करने का अब एक बेहतरीन मौका जरूर  है। आईपीएल में दो साल के प्रतिबंध के बाद वापस लौटी सीएसके ने रैना का रीटेन किया है। आईपीएल में अब तक कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके रैना अगर इस प्लेटफॉर्म पर कामयाब होते हैं निसंदेह वर्ल्ड के लिए उनकी राह काफी आसान हो जाएगी।
हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन देख रैना की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई हैं। दोनों ही खिलाड़ी मिडल ऑर्डर में खेलते हैं। ऐसे में चयनकर्ता विश्वकप में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी के साथ जाना पसंद करेंगे और मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक ज्यादा बेहतर फॉर्म में हैं। साथ ही आईपीएल में इस साल उन्हें केकेआर का कप्तान भी बनाया गया है।
 
 

Related Articles

Back to top button