Uncategorized

वर्ष 2020 इन राशियों के लिए लाएगा नई उम्मीद, भूलकर भी ना करें ये गलतियां

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 2020 में 5 राशियों के भाग्य का उदय हो जाएगा अगर वो कुछ बातों पर विशेष ध्यान देंगे। आइए जानते हैं, कौन सी हैं वो 5 राशियां और क्या सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

मेष-
मेष राशि के जातकों के लिए साल 2020 विगत वर्ष के मुकाबले काफी शुभफल दायक रहने वाला रहेगा। वर्ष कुंडली 2020 की गणना के अनुसार इस राशि के जातकों के भाग्य स्थान में सूर्य, बुध, गुरु, शनि और केतु की युति होने से भाग्य पक्ष मजूबत रहने के संकेत बता रहे हैं।

इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है
परिवार में साल के आखिरी कुछ महीनों में तनाव हो सकता है, इसलिए पारिवारिक कलेश से बचने का प्रयास करेंगे तो यह साल आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा।

सेहत के प्रति लापरवाही बरतना आपको महंगा पड़ सकता है, इसलिए साल 2020 में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृष-
वृष राशि वाले जातकों के लिए नया साल 2020 काफी अच्छा और सुखद रहेगा। इस साल आपको नई सफलताएं प्राप्ति होगी। 24 जनवरी को शनि का गोचर धनु राशि से मकर राशि में होने से आपको शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। जिसका सकारात्मक असर आपके भाग्य, करियर में देखने को मिलेगा।
इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है

धन हानि होने से साल में कुछ आर्थिक दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए आने वाले वर्ष में पैसों को लेकर सावधानी बरतने में ही बेहतर रहेगा।

इस वर्ष लड़ाई- झगड़ा बढ़ सकता है, इसलिए किसी भी वाद- विवाद से दूर रहना ही बेहतर है।

सिंह-
साल 2019 की तुलना में सिंह राशि वालों के लिए यह साल शुभफलदायक रहेगा। जन्मराशि से पंचम भाव में गुरु का गोचर साल 2020 के लिए शुभफलदायक रहेगा, वहीं 24 जनवरी से आपकी जन्म राशि से 6ठें भाव में शनि काक गोचर अनूकूल रहेगा। भाग्य के स्वामी मंगल स्वराशि के होकर चौथे भाव में विराजमान होने से नये घर, नए वाहन या मकान की खरीददारी के योग आपके लिये बना रहे हैं।

इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है
धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेनदेन से पहले पूर्ण विचार कर लेना ही बेहतर होगा।

शत्रुओं की संख्या बढ़ सकती है इसलिए हर फैसला सोच समझकर ही लें।

वृश्चिक-
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह वर्ष शुभ रहने की ओर इशारा कर रहा है। साल 2020 आपके लिये सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है। शनि का परिवर्तन आपकी राशि से सुख भाव से पराक्रम में स्वराशिगत गोचर कर रहे हैं।

इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है
संभल कर रहने की आवश्यकता है क्योंकि वर्ष के कुछ महीनों में भारी उतार-चढ़ाव भी आप देखेंगे।

आत्मविश्वास में कमी आ सकती है , इसलिए कोशिश करें की आत्मविश्वास में किसी तरह की कोई कमी न आए।

मीन-
मीन राशि वालों के लिए यह वर्ष शुभ रहेगा। 24 जनवरी को शनि का परिवर्तन आपकी राशि में यानी की कर्मभाव से आय के स्थान में हो रहा है।

इन बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता है
धन के मामलों में सतर्क रहें क्योंकि साल के मध्य में कुछ आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं।

स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button