Travel News - पर्यटन

वाइन मेकिंग के साथ ही टेस्ट का मजा दिलाने के लिए फेमस हैं यह जगह

1_1448868980वाइन के शौकीन उसकी क्वालिटी से लेकर उसकी प्योरिटी तक की जांच आसानी से कर सकते हैं। अलग-अलग किस्म के अंगूरों से तैयार वाइन सेलिब्रेशन का अहम हिस्सा बनती जा रही है। कहा भी जाता है कि वाइन जितनी पुरानी होती है, उसे पीने में मजा उतना ही ज्यादा आता है। कई देशों में वाइन बनाने का काम काफी बड़े लेवल पर किया जाता है। इसके लिए वे आज भी पुरानी तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं, वहीं कई देशों में लेटेस्ट मशीनों का भी सहारा लिया है। इन जगहों पर जाकर इसकी जानकारी लेना और वाइन बनते हुए देखना वाकई एक अलग एक्सपीरियंस रहेगा।
 
इन्नसकिलिन वाइन्स, कनाडा
आइस वाइन के लिए केनेडा खासतौर से मशहूर है। कई तरह के अंगूरों से तैयार किया जाता है और उसे एक ऐसे तापमान पर सेट किया जाता है जो उसके स्वाद और रंग दोनों को ही बेहतर बनाने का काम करता है। वैसे यहां का टेम्परेचर -8 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। अलग-अलग फ्लेवर्स की इन वाइन्स को 1991 से अलग-अलग दे2_1448868981शों में सप्लाई किया जा रहा है। यहां तक कि कई ये वाइन्स यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और नॉर्थ अमेरिका जैसे कई देशों के साथ हुए इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में भी नंबर रह चुकी हैं।
द ग्रेट केनेडियन किचन पार्टी में इनीस्कीलिन शेफ यहां आने वाले विजिटर्स को इस फ्लेवर्ड वाइन्स बनने के सफर के बारे में बताते हैं। आर्ट और साइंस के जबरदस्त मेल से बने इन वाइन्स की क्वालिटी भी दमदार है।
 
वाइन डेस्टिनेशन की लिस्ट में शामिल है खूबसूरत ऑरिगॉन विलामेटे वैली। पेनर एश वाइन सेलार्स बहुत ही अच्छे वाइन्स की कैटगरी में शामिल है। खूबसूरत व्यू देखते हुए वाइन पीने के शौकिनों के लिए ये जगह अच्छी होने के साथ ही काफी हद तक नॉलेजेबल भी है।

Unique Visitors

13,769,394
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button