उत्तर प्रदेश

विद्युत चोरो के खिलाफ हो सख्त कार्यवाहीः ऊर्जा मंत्री

अलीगढ़: प्रदेश में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता गांवो को रोशन करना है। इससे विभाग को पहले ही वाकिफ कराया जा चुका है। प्रयास होना चाहिए कि अंधेरा होने तक जिले का हर गांव रोशन हो। इसमें किसी स्तर पर कोताही न बरती जाए। साथ ही बिजली चोरी करने वालों पर भी सख्त कार्यवाही हो। रविवार को क्वार्सी स्थित सर्किट हाउस में पार्टी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, बिजली, पुलिस व प्रशासनिक आफसरों के साथ समीक्षा करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी की लगातार शिकायतें मिल रहीं है। बिजली चोरी के कारण ही गांवो को रोशन करने में दिक्कत आ रही है। इसके अलावा ट्रांसफार्मर को लेकर भी शिकायतें मिल रही है।

प्रयास होना चाहिए कि अगर एक बार ट्रांसफार्मर बदला जा रहा है तो कम से कम लोड के मुकाबले अधिक क्षमता का लगाया जाए। ताकि बार बार लोगों को दुरूवारियों का सामान न करना पड़ा। कहा कि सरकार अधिकृत कॉलोनी, गांव ही नहीं उन कॉलोनियों में भी बिजली देने के लिए प्रयासरत हैं जहां डवलपर अधर में काम छोड़कर भाग खड़े हुए है। सरकार सालों से अंधेरे में डूबी शहर के बाहरी छोर की अनाधिकृत कॉलोनियों में भी रोशनी पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। पिछली सरकारों ने 28 हजार करोड़ का घाटा वाला विभाग छोड़ा है। इसे पूरा करने के साथ ही सरकार ही सामने हर गांव हर घर की रोशन करने की चुनौती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button