National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिफीचर्ड

विधायक दल की बैठक में गुजरात के CM का हुआ फैसला, ये मंत्री बने CM

अहमदाबाद. गुजरात में सीएम के नाम को लेकर चल रहा मंथन अब थम गया. बीजेपी नेता विजय रुपाणी के नाम पर मुहर लग गई है. गुजरात के राजधानी गांधीनगर में पार्टी के दफ्तर में पर्यवेक्षकों की बैठक हुई थी. इस बैठक में विजय रुपाणी के नाम पर एक बार फिर से सहमति बन गई है. केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को गुजरात के बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है और वह दूसरे कार्यकाल के लिए भी राज्य के मुख्यमंत्री होंगे.विधायक दल की बैठक में गुजरात के CM का हुआ फैसला, ये मंत्री बने CM

इसके साथ ही, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी दूसरे कार्यकाल के लिए इस पद पर बने रहेंगे. जेटली ने उन्हें बीजेपी विधायक दल का उपनेता घोषित किया. बीजेपी नेतृत्व ने जेटली को गुजरात बीजेपी विधायक दल के नेता और उपनेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था.

अध्यक्ष अमित शाह के बार-बार 150 सीटों पर जीत के दावों के बाद भी बीजेपी सीटों की संख्या 100 तक नहीं पहुंची. जिससे कयास लगाया जा रहा था कि विजय रुपाणी संतोषजनक प्रदर्शन ठीक नहीं रहा. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सीएम के नाम पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर विजय रुपाणी के नाम पर मुहर लगाते हुए अपना भरोसा जताया.

गौरतलब हो कि गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा था. लेकिन बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है. कांग्रेस ने जहां पांच वर्ष पूर्व हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले अपने आंकड़ों में सुधार किया है. भारतीय जनता पार्टी ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की है और कांग्रेस ने यहां 77 सीटों पर जीत मिली. जबकि निर्दलीयों ने तीन, भारतीय ट्रायबल पार्टी को दो व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक सीट मिली है.

Unique Visitors

9,326,902
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button