Political News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

श्रीलंका के PM का राष्ट्रपति भवन में हुआ औपचारिक स्वागत, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

शनिवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। भारत और श्रीलंका के आपसी रिश्ते को और मजबूती देने के श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे भारत के दौरे पर आए हैं। महिंदा का यह दौरा चार दिन के लिए होगा, जिसमें वे सेना रक्षा, समुद्री सुरक्षा सहयोग के साथ-साथ अन्य कई क्षेत्रों को लेकर बात करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक महिंदा भारत के वाराणसी, बौधगया, सारनाथ और तिरूपति जैसी कई धार्मिक स्थलों पर भी जाएंगे। उनकी मुलाकात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ होगी जिनसे वे कुछ खास मुद्दों पर बातें करेंगे।

पीएम मोदी के बुलावे पर महिंदा राजपक्षे भारत आए हैं। गौरतलब है कि राजपक्षे की सरकार के दक्षिणी तमिल के मंत्री दोग्लास देवांदा और केंद्रीय चाय बागान जिले से अर्मुगम थोंडमान भी 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने वाले हैं।

राजपक्षे ने बताया कि नवंबर में नई दिल्ली की यात्रा के समय पीएम मोदी ने उनके भाई गोतबाया को 450 मिलियन के कर्ज देने की बात कही थी अब वे इस मामले पर मोदी से अंतिम रूप की उम्मीद कर रहे हैं। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की होने वाली बैठक में विषेश तौर पर समुद्री सुरक्षा सहयोग पर वार्ता होगी। राजपक्षे के अनुसार इस क्षेत्र को काफी बढ़ावा दिया जाएगा।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button