National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

संकल्प सभा:पूर्व मंत्री समेत 1200 लोग गिरफ्तार, 42 नजरबन्द

shan (556 x 350)अयोध्या/लखनऊ (एजेंसी)। विश्व हिन्दू परिषद की प्रतिबंधित संकल्प सभा के सिलसिले में पूर्व मंत्री लल्लू सिंह समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से अब तक 1200 लोगों को गिरफ्तार और 42 लोगों को नजरबन्द किया गया है ।  
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक आर.के. विश्वकर्मा ने बताया कि संकल्प सभा प्रतिबंधित है इसलिए इसमें भाग लेने की कोशिश करने वालों को शान्तिभंग की आशंका के तहत गिरफ्तार किया जा रहा है । संकल्प सभा अयोध्या में विहिप के स्वामित्व वाले रामसेवकपुरम में आयोजित किये जाने की घोषणा की गयी है । श्री विश्वकर्मा ने बताया कि इसमें उन लोगों को खासतौर पर गिरफ्तार किया जा रहा है जो विहिप की 84 कोसी परिक्रमा में अधिक सक्रिय थे । उन्होंने बताया कि सर्वाधिक गिरफ्तारियां मिर्जापुर जिले से 16० हुई हैं । फैजाबाद से 88, बहराइच ०7, सोनभद्र 36, औरैया ०3, सीतापुर 23, कानपुर देहात 12 और कानपुरनगर जिले से ०8 गिरफ्तारियां हुई हैं । कल तक गिरफ्तारियों की संख्या और बढ़ने की संभावना है । राज्य के विभिन्न हिस्सों में 39 लोगों को 1०7/116 के तहत पाबंद भी किया गया है ।
फाइलिन तूफान से सिमलीपाल टाइगर रिजर्व को भारी नुकसान बारीपद (एजेंसी)। ओडिशा में 12 अक्टूबर की रात आए भीषण तूफान फाइलिन से सिमलीपाल टाइगर रिजर्व .एस टी आर.को भारी नुकसान पहुंचा है। एस टी आर निदेशक अनूप कुमार ने बताया कि उस रात भीषण तूफान से लकड़ी के आठ बड़े पुल तथा गरूगुरिया में इन्हें जोड़ने वाली सड़क बाढ़ की चपेट में आकर बह गई। इसकी वजह से संचार नेटवर्क को भी काफी नुकसान हुआ है। लगभग 12 स्थानों पर सड़कें बुरी तरह टूट गई और 4० छोटे लकड़ी के पुल भी तबाह हो गए हैं। शिकारियों पर नजर रखने के लिए बनाई गए 13 चौकी भी बर्बाद हो गई है तथा 100 से अधिक पेड़ उखड़ गए हैं।
   

Unique Visitors

13,436,544
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button