Uncategorized

संता-बंता की जगह अब हंसाएंगे जुगली-शुगली

स्तक टाइम्स/एजेंसी- gurpreet-300x225जालंधर, 16 नवम्बर. संता-बंता के जोक्स तो आपने ज़रूर पढ़े होंगे. क्या आपको यह भी पता है कि हर किसी के चेहरे पर मुस्कान की लकीरें खींच देने वाले यह दोनों किरदार वास्तव में हैं और पिछले 18 साल से लोगों को अपने जोक्स के जरिये हंसाने का काम करने में लगे हैं. पंजाब के रहने वाले संता-बंता के असली नाम गुरप्रीत और प्रभजीत हैं.

बड़े भाई यानि संता जालंधर के एक बैंक में काम करते हैं और छोटे भाई बंता अपनी प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं. लोगों को हंसाने का काम तो इनका साइड बिजनेस है. दूरदर्शन पर इनके 800 से ज्यादा शो प्रसारित हो चुके हैं देश के अलावा इन्होंने टोरंटो, सिंगापुर और बैंकाक में भी शो किये हैं.

संता-बंता सिख हैं लेकिन इनका मक़सद क्योंकि सिर्फ हँसाना है इसलिए यह अपने किरदारों के ज़रिये किसी को भी बक्शते नहीं हैं. पंजाब के सिखों ने इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर संता-बंता के जोक्स पर पाबंदी लगाने की मांग की. कहा गया कि इनके मज़ाक से सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँच रही है. सिख कमेटी ने भी दोनों भाइयों को नाम बदलने का आदेश दिया.

संता-बंता ने आदेश का पालन करते हुए तुरंत पाना नाम बदलकर जुगली-शुगली कर लिया. दोनों भाई अपना काम कभी नहीं छोड़ेंगे. लोगों को हंसाने का क्रम अनवरत चलता रहेगा. फर्क बस इतना होगा कि हंसाने वाले किरदार अब संता-बंता नहीं बल्कि जुगली-शुगली होंगे.

Unique Visitors

13,063,270
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button