TOP NEWSफीचर्ड

सर्जिकल स्ट्राइक का असर, नवाज ने POK से आतंकियों को हटाया

kashmir-crpfसर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAKISTAN बुरी तरह डर गया है। सबसे बड़ा डर ISI को लगा है।

ISI और नवाज सरकार ने POK से आतंकियों को हटा लिया है। सूत्रों के अनुसार आतंकियों के 27  कैंपों को POK से शिफ्ट किया है। 
सेना ने किया सर्जिकल स्ट्राइक
जम्मू-कश्मीरके उड़ी में सेना मुख्यालय पर आतंकी हमले का भारतीय सेना ने बदला ले लिया। स्पेशल फोर्स की दो यूनिटों ने उड़ी सेक्टर से लगते पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित 3 आतंकी प्रशिक्षण शिविरों को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में करीब 20 आतंकी मारे गए। 
200 आतंकी घायल भी हुए
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस कार्रवाई में करीब 200 आतंकवादी घायल भी हुए। हालांकि, इस खबर की आधिकारिक स्तर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। सैन्य सूत्रों के हवाले से आई इन खबरों के अनुसार सेना के स्पेशल कमांडो दस्तों ने 20-21 सितंबर की रात को इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।
इसमें सेना ने हेलिकॉप्टर की भी मदद ली। पाकिस्तान द्वारा पीओके को नो फ्लाई जोन घाेषित करने से पहले ही इस पहले सर्जिकल आॅपरेशन को भारतीय सेना ने अंजाम दिया। गौरतलब है कि उड़ी आतंकी हमले के बाद भारत की रणनीति पर नजर रखे पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाकों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं।
POK नो फ्लाइजोन
पीओके के साथ ही गिलगित-बाल्टिस्तान रीजन के स्कर्दू एवं अन्य प्रमुख स्थानों को नो फ्लाई जोन घोषित किया जा चुका है, ताकि भारत की किसी भी कार्रवाई की सूरत में जवाबी कार्रवाई की जा सके। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दन्याल गिलानी ने मंगलवार शाम ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी है। 
 

Unique Visitors

11,304,722
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button