जीवनशैली

सर्द मौसम में बेस्ट फेशियल टिप्स

cold-facial-56753c22914b2_lसर्दियों में आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। लेकिन डरने की जरूरत नही है क्योंकि हमारे पास हैं कुछ एेसे तरीके जिससे आपकी रूखी और बेजान त्वाचा फिर से निखर जाएगी।इन दिनों अगर आप घर के बने फेशियल इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद रहेंगे। और इससे आप अपनी रूखी त्वचा और झुर्रियों को ख़त्म कर सकती हैं।

फेशियल आपकी त्वचा को पर्याप्त नमी देता है साथी ही आपकी त्वचा को टोंड रखता है। जाने खास फेशियल टिप्स-

ऑक्सीजन फेशियल चेहरे की त्वचा की ऑक्सीजन गन्दगी की वजह से कम होने लगाती है। इसलिए चहरे पर बारीक लाइने और झुर्रियां सर्दियों में दिखाई देने लगाती है। ऑक्सीजन फेशियल त्वचा को स्मूथ बनाता है। साथ ही आपकी त्वचा में कई सारे विटामिन और मिनरल्स आपकी त्वचा को तरोताज़ा कर देते हैं।

सी वीड फेशियल में बहुत सारे विटामिन और मिनरल्स त्वचा में अंदर तक जा के आपकी रूखी त्वचा को चमकदार बना देगी। समुद्र में पाये जाने वाले मिनरल्स आपकी त्वचा से किसी भी प्रकार के टॉक्सिन्स और इम्प्युरिटी निकाल बहार करता है।

हाइड्रेटिंग फेशियल त्वचा को नेचुरल तरीके से मॉइस्चराइज़ करता है। साथ ही यह फेशियल आपकी त्वचा को रिलैक्स कर बारीक लाइनों को भी ठीक करता है, और आपकी त्वचा को प्लम्प और हाइड्रेटेड बनता है।

एरोमाथेरेपी फेशियल त्वचा के लिए लाभदायक है। सर्दियों में ड्राइनस की वजह से त्वचा में जलन और खुजली होने लगाती है। यह मरोमैटिक फेशियल में बहुत सारे खुशबूदार तेल होते हैं जिससे त्वचा के सारे विषाक्त पदार्थों को खत्म कर देता है, और आपकी त्वचा को साफ़ कर खूबसूरत बनाता है।

चॉकलेट फेशियल अपनी खूबियों की वजह से आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है, यह हर तरह की त्वचा के लिए अच्छा है। क्योंकि इसे कोई भी साइडइफ़ेक्ट नहीं होते हैं तो यह सबका पसंदीदा फेशियल है

Related Articles

Back to top button