उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्‍था पर डीएम और एसएसपी की जमकर क्लास ली

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्‍था पर डीएम और एसएसपी की जमकर क्लास ली और जवाब मांगा। उन्होंने अधिकारियों से दो टूक कह दिया है कि जो रिजल्ट नहीं दे पाएंगे, वे अब नहीं रह पाएंगे। सरकार बने हुए चार महीने बीत चुके हैं। जो अधिकारी रिजल्ट नहीं दे सकते हैं, वे वापस आ जाएं। उन्होंने भदोही के पूर्व सीडीओ और फैजाबाद के डीपीआरओ के संबंध में मिली शिकायतों के संबंध में वहां के जिलाधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर के डीएम से वहां पुलिस पर हुए हमलों पर जवाब तलब हुआ।

IT कार्रवाई पर बोली कांग्रेस- राज्यसभा सीट के लिए साजिश कर रही BJP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्‍था पर डीएम और एसएसपी की जमकर क्लास लीयोगी बुधवार को एनेक्सी में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक व उप महानिरीक्षकों से मुखातिब थे। योगी ने कहा कि उन्होंने सरकार संभालते ही कानून-व्यवस्था में सुधार तथा विकास कार्यों में तेजी के संबंध में अपनी मंशा बता दी थी। इसके बावजूद निचले स्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों की इस ओर अकर्मण्यता स्वीकार्य नहीं है।

जिला स्तर पर ही करें इन समस्याओं का निपटारा

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास तथा कानून-व्यवस्था से संबंधित समस्याओं का निपटारा जिला स्तर पर प्रभावी ढंग से किया जाए ताकि लोगों को लखनऊ की दौड़ न लगानी पड़े। काम में लापरवाही और जनता के हितों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारियों को कड़ी फटकार
बैठक में मुख्यमंत्री ने हरदोई में शौचालयों के निर्माण के बारे में वहां के डीएम से जानकारी मांगी। डीएम सही जानकारी नहीं दे सके। इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई और पूर्व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गलत सूचना दिए जाने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश भेजने का निर्देश दिया।

वीवो के इस फोन में होंगे 5 कैमरे, हो सकता है ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर

फैजाबाद में मृत्यु प्रमाणपत्र देने में लापरवाही की शिकायत पर वहां के डीएम संतोष कुमार राय से जवाब तलब हुआ। योगी ने अंबेडकरनगर के डीएम अखिलेश सिंह को फर्जी रिपोर्ट भेजने के मामले में आड़े हाथ लिया।

बारिश बाद फिर चलेगा गडढामुक्ति अभियान

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में सड़कों के गड्ढामुक्त व नवीनीकरण, मरम्मत तथा ग्रामीण संपर्क मार्गों की स्थिति की समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने बरसात के बाद दो महीने में सड़कों की मरम्मत तथा नवीनीकरण का काम पूरा करने को कहा। साथ ही जनप्रतिनिधियों को इन मार्गों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि वे इनका सत्यापन कर सकें।

Related Articles

Back to top button