स्पोर्ट्स

सेरेना तीसरे दौर में, वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को करनी पड़ी मशक्कत

अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स ने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. सेरेना ने युजिनी बुकार्ड को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. उधर, शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को अगले दौर में पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. फिलहाल 16वीं वरीयता प्राप्त सेरेना ने कनाडा की बुकार्ड को 70 मिनट के भीतर 6- 2, 6-2 से हराया. सेरेना मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी से एक खिताब दूर हैं.

सेरेना तीसरे दौर में, वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को करनी पड़ी मशक्कतसेरेना ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीत लेती हैं, तो मेलबर्न पार्क पर उनका यह आठवां खिताब होगा. उन्होंने 2017 में यहां खिताब जीता था, जब वह गर्भवती थीं. सेरेना अब यूक्रेन की गैरवरीय डायना यास्त्रेमस्का से भिड़ेंगी. जिन्होंने 23वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को हराया.

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हालेप ने अमेरिका की सोफिया केनिन को 6-3, 6-7, 6-4 से हराया, जिसके लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी. अब उनका सामना वीनस विलियम्स से होगा, जिन्होंने फ्रांस की एलिज कोर्नेट को हराया.

एक अन्य मुकाबले में जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका तीसरे दौर में पहुंच गईं, जबकि उनके हमवतन केई निशिकोरी ने पांच सेटों का मैराथन मुकाबला जीतकर अगले दौर में जगह बनाई. कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी 2014 के चैम्पियन स्टान वावरिंका को कड़े मुकाबले में हराया.

अमेरिकी ओपन चैम्पियन और चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक को 6-2, 6-4 से हराया. बारिश के कारण बंद छत के नीचे यह मुकाबला कराया गया. अब ओसाका का सामना ताईवान की सियेह सू वेइ से होगा. एशिया के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी निशिकोरी ने तीन घंटे 48 मिनट तक चले मैच में क्रोएशिया के इवो कार्लोविच को 6-3, 7-6, 5-7, 5-7, 7-6 से हराया.

वहीं, 16वीं वरीयता प्राप्त राओनिक ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन वावरिंका को 6-7, 7-6, 7-6, 7-6, 7-6 से मात दी. अब राओनिक का सामना फ्रांस के पियरे हुगुएस हर्बर्ट से होगा, जिन्होंने पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचे कोरिया के युंग चियोन को चार सेटों में हराया.

Unique Visitors

9,441,009
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button