State News- राज्यउत्तर प्रदेश

स्मृति ईरानी पर फेसबुक में अभद्र टिप्पणी करने वाला प्रोफेसर भेजा गया जेल

फिरोजाबाद: अमेठी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले एसआरको डिग्री कॉलेज के प्रोफ़ेसर सय्यार अली की जमानत कोर्ट में खारिज हो गई. हाई कोर्ट में भी जमानत खारिज हो चुकी है. सय्यार अली को जेल भेज दिया गया है.

एसआरके डिग्री कॉलेज की प्रोफेसर सय्यार अली ने कुछ दिनों पहले फेसबुक पर भारतीय जनता पार्टी की अमेठी से सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर अभद्र टिप्पणी की थी. उन्होंने जो लिखा था, वह एक प्रोफेसर को बिल्कुल शोभा नहीं देता. जो प्रोफेसर एस.आर.के डिग्री कॉलेज में छात्र छात्राओं को अच्छी शिक्षा देने की बात करते हैं, वही अगर इस तरह की हरकत करेंगे तो सवाल उठना वाजिब है. प्रोफेसर पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में तभी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था.

कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हुई. प्रोफेसर सय्यार अली ने जमानत कोर्ट में अर्जी दी, यहां वह खारिज हो गयी, फिर वह हाईकोर्ट पहुंचे और हाईकोर्ट में जमानत के लिये अर्जी डाली. वहां से भी खारिज हो गयी, फिर उन्होंने फ़िरोज़ाबाद कोर्ट में सरेंडर कर जमानत के लिये अर्जी डाली तो फिर उसे खारिज कर दिया गया. अब न्यायालय द्वारा प्रोफेसर सय्यार अली को जेल भेज दिया गया है.

अभद्र टिप्पणी का मामला सोशल मीडिया पर इस तरह वायरल हुआ, कि एसआरके डिग्री कॉलेज के मैनेजमेंट को भी सख्त फैसला लेना पड़ा, क्योंकि मामला अमेठी के सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से जुड़ा हुआ था. एसआऱको डिग्री कॉलेज के मैनेजमेंट ने इसमें जांच करते हुए यह फैसला लिया कि, प्रोफेसर सय्यार अली गलती की है, उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया गया है.

प्रोफेसर सय्यार अली को लग रहा था कि वह कोर्ट में सरेंडर कर रहे हैं तो उन्हें न्यायाधीश जमानत दे देंगे. लेकिन जब उन्होंने सरेंडर किया तो उन्हें न्यायाधीश अनुराग शर्मा के यहां कोर्ट में लाया गया, और जहां न्यायाधीश ने सारी बाते सुनी और सुनने के बाद फैसला लिया कि प्रोफेसर सय्यार अली ने जो किया है वह गलत किया है, और उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी और उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button