National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस-प्रशासन की पैनी नजर, चेकिंग अभियान चलाया

वाराणसी: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है। कैंट, बनारस और सिटी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी अतिरिक्त सतर्कता बरती रही हैं। उधर, रोडवेज बस स्टेशन पर यात्रियों के साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों और वस्तुओं की निगरानी के लिए सिगरा थाने की पुलिस दिनभर चक्रमण करती रही। कई यात्रियों के सामानों की जांच की गई। वहीं, एयरपोर्ट को भी अलर्ट पर रखा गया है।

कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड और खुफिया विभाग की टीम भी लगाई गई है। जीआरपी सीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा रोडवेज पर संदिग्धों पर निगाह रखी जा रही है। पुलिस द्वारा परिसर में मार्च भी किया गया। सादी वर्दी में खुफिया विभाग की टीमें भी लगाई गई हैं। सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों को पांच इंट्री प्वाइंट से होकर गुजारा जा रहा है।

सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर सीढ़ी के पास शनिवार की दोपहर लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ व बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे। प्लेट फार्म नंबर एक को खाली कराने के बाद बीडीएस ने बैग की जांच के बाद उसे खोला तो उसमें कपड़े मिले। पुलिस ने बैग कब्जे में ले लिया। बाद में बता चला कि बैग किसी यात्री का है। जिसे वह भूल कर चला गया।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर को लेकर पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के निर्देश पर बाबा विश्वनाथ मंदिर सहित प्रमुख मंदिरों के आसपास होटलों, लाज, गेस्ट हाउसों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सीसीटीवी, इंट्री रजिस्टर और ठहरने वालों के आईडी प्रूफ आदि की जांच पड़ताल की। वहीं संचालकों को ताकीद किया कि बगैर पहचान पत्र के किसी को भी होटल और गेस्ट हाउस में न ठहराया जाए। उधर, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा के निर्देश पर ग्रामीण अंचलों में पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया गया।

Unique Visitors

13,063,082
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button