National News - राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशफीचर्ड

स्वाइन फ्लू पर हंगामा, 24 फरवरी तक विधान परिषद स्थगित

vidhansbha (1)लखनऊ: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का बुधवार से शुरू हो चुका है। गुरुवार को इसका दूसरा दिन है। आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इसमें सभी विपक्षी दल शामिल हुए। इसके बाद स्वाइन फ्लू के मुद्दे को लेकर बसपा ने सदन से वाकआउट कर दिया। बसपाइयों ने पोस्टर और बैनर लहराए। आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के अलावा कल सदन के पटल पर रखे गए अध्यादेशों पर भी बहस होनी है, लेकिन बसपा के वॉकआउट करने से सदन में हंगामे के आसार हैं। वहीं, विधान परिषद में स्वाइन फ्लू के मुद्दे को लेकर कांग्रेस और आरएलडी के विधायक मास्क पहनकर सदन पहुंचे। उन्होंने जमकर हंगामा किया। ऐसे में 24 फरवरी तक विधान परिषद स्थगित कर दी गई।

जैसे-जैसे मौसम का तापमान बदल रहा है, वैसे-वैसे स्‍वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। इस पर नि‍यंत्रण पाने के लि‍ए स्‍वास्‍थ्‍य वि‍भाग की कोशि‍शें नाकाम साबि‍त हो रही हैं। अभी तक वि‍भाग की तरफ से महज स्‍वाइन फ्लू पॉजि‍टि‍व मरीजों का ही इलाज कि‍या जा रहा है। इसके अलावा रोकथाम के कोई उपाय नहीं खोजे जा रहे। मंगलवार को राजधानी में स्‍वाइन फ्लू के 10 नए मरीज पॉजि‍टि‍व पाए गए। अब तक 88 मरीज इसके वायरस से पीड़ि‍‍त पाए गए हैं। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बसपा ने इसी मुद्दे के प्रमुखता से उठाया और सदन से वाकआउट कर गई।

Unique Visitors

11,414,871
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button