स्पोर्ट्स

हरभजन सिंह ने कहा- शिखर धवन भी टीम के लिए उतने ही जरूरी, जितने विराट और रोहित

India vs South Africa, T20 Series: दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि शिखर धवन भारतीय क्रिकेट में उतने ही महत्वपूर्ण हैं, जितने कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा। ओपनर शिखर धवन ने आईसीसी विश्व कप 2019 में चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की थी। हालांकि, विंडीज दौरे पर वह कमाल दिखाने में नाकाम रहे थे। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह एक बार फिर से फॉर्म में लौटना चाहते हैं। भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरा टी-20 बुधवार (18 सिंतबर) को खेलना है। पहली मैच धर्मशा में बारिश के कारण धुल गया था।

हरभजन सिंह ने कहा, ”रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम इंडिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। दोनों की जोड़ी पिछले कुछ सालों में सर्वश्रेष्ठ साबित हुई है। शिखर धवन का योगदान उतना ही है जितना विराट या रोहित का।”

उन्होंने आगे कहा, ”चाहे यह टी-20 हो या 50 ओवर का मैच। शिखर हमेशा बेहतर होते हैं। मेरे हिसाब से शिखर से बेहतर कोई ओपनर नहीं है, चाहे वह कोई भी फॉर्मेट हो। यदि वह दो तीन साल अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं तो उन्हें रोक पाना असंभव है।”

बता दें कि हाल ही में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था, ”अगले टी-20 विश्व कप को देखते हुए भारत को यह निर्णय करना होगा कि शिखर धवन, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे या नहीं। विश्व कप एक साल दूर है।” उन्होंने कहा था कि बहुत से दूसरे क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ अधिक आक्रामक अंदाज में खेलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, ”कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं और जिनकी रोहित शर्मा के साथ ज्यादा अंडरस्टैंडिंग है। टीम प्रबंधन शिखर को कब तक देखना चाहता है यह दिलचस्प होगा।”

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर इरफान पठान ने कहा है कि रविंद्र जडेजा हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में बैक अप ऑल राउंडर हैं। वह अपनी जिम्मेदारी बेहतर ढंग से उठा सकते हैं। पठान ने कहा, ”जडेजा की पारियां आईपीएल और आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अहम रही हैं। हमें उन्हें जेहन में रखना होगा, क्योंकि पांड्या तेज गेंदबाज ऑल राउंडर है। उनके चोटिल होने की ज्यादा संभावना रहती है।”

INDvsSA: मोहाली टी-20 आज, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल तक सबकुछ
उन्होंने कहा कि भारत को एक बैकअप ऑल राउंडर चाहिए। हमें हार्दिक और जडेजा दोनों को प्लेइंग इलेवन में रखना होगा। पहला मैच बारिश से धुल जाने के बाद टीम इंडिया दूसरे मैच में जीतने की पूरी कोशिश करेगी। वेस्ट इंडीज से सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया पूरे आत्मविश्वास में है। दूसरी तरफ, क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका भी पूरे उत्साह में है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button