फीचर्ड

हरियाणा: अनिल विज से कहासुनी के बाद SP संगीता का किया तबादला

sangeeta-kalia-56597728061aa_lहरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज के साथ कहासुनी के बाद सुर्खियों में आई फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया का शनिवार को तबादला कर दिया गया है। सरकार ने संगीता को पंचकुला में पुलिस मुख्यालस में तैनात कर दिया गया है। अनिल विज ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से की थी।
 
ये था मामला
अनिल विज शुक्रवार को फतेहाबाद में हुई एक बैठक में एक वरिष्ठ महिला पुलिस अफसर पर चिल्ला पड़े। उन्होंने अफसर से कहा ‘गेट आउट। पुलिस अधिकारी ने बैठक से बाहर जाने से मना कर दिया और खुद विज को झुंझला कर बैठक से जाना पड़ा। 
 
विज ने फतेहाबाद की पुलिस अधीक्षक आईपीएस संगीता कालिया से बैठक से निकल जाने के लिए कहा। संगीता के मना करने पर विज गुस्से में बैठक से चले गए। पुलिस अफसर संगीता कालिया और मंत्री अनिल विज पास ही बैठे थे। जब विज ने संगीता से कहा ‘गेट आउट, तब संगीता ने कहा, ‘मैं नहीं जाऊंगी। आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते
किया था प्रश्न, क्या कर रही पुलिस
विज जन शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने संगीता से पूछा था कि पंजाब की सीमा से लगे इलाकों में शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस क्या कर रही है। अफसर के जवाब से वह संतुष्ट नहीं दिखे। संगीता ने मंत्री को जवाब दिया था, ‘हम कारज़्वाई कर रहे हैं। हमने ढाई हजार मामले दर्ज किए हैं। 
 
इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर आ गए और फिर से तस्करी में लग गए हैं। लेकिन, विज पुलिस अफसर से इस बात पर बहस करते रहे और पूछते रहे कि वह और कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं। उनकी बात से ऐसा लग रहा था यह ध्वनि आ रही थी कि कार्रवाई नहीं किए जाने की जिम्मेदार संगीता हैं। संगीता ने इस पर आपत्ति जताई तो विज ने उनसे बैठक से निकल जाने को कहा।

 

Related Articles

Back to top button